Move to Jagran APP

MS Dhoni ने लिया बड़ा फैसला, भारतीय चयनकर्ताओं को दे दी ये जानकारी!

MS Dhoni unavailable टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ये खबर धौनी के चाहने वालों को निराश कर सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 02:34 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 06:48 PM (IST)
MS Dhoni ने लिया बड़ा फैसला, भारतीय चयनकर्ताओं को दे दी ये जानकारी!
MS Dhoni ने लिया बड़ा फैसला, भारतीय चयनकर्ताओं को दे दी ये जानकारी!

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni unavailable: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। ये खबर धौनी के चाहने वालों को निराश कर सकती है। जी हां, एमएस धौनी ने एक और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने से इनकार कर दिया है। धौनी ने इस बात की जानकारी भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ताओं को दे दी है। 

loksabha election banner

भारतीय टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर में होने वाली टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। ऐसा पहली बार है जब एमएस धौनी ने लगातार तीन सीरीज खेलने से मना किया है। महेंद्र सिंह धौनी इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम की नीली जर्सी में नज़र नहीं आए हैं। 

धौनी ने नीली जर्सी में आखिरी मैच वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था, जिसमें उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन टीम इंडिया करीबी मुकाबले में हार गई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज का दौरा किया लेकिन धौनी नहीं गए। वेस्टइंडीज से लौटने के बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने उतरी। इस सीरीज से भी धौनी नदारद रहे। 

वेस्टइंडीज के बाद साउथ अफ्रीका और अब बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी धौनी ने खुद को उपलब्ध नहीं बताया है, जिसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को दे दी है। 38 वर्षीय एमएस धौनी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय सेना में अपनी सेवाएं देने के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे। यहां से वे अगस्त के बीच में लौट आए, लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहे। 

वनडे और टी20 क्रिकेट से दूर हैं माही

झारखंड में जन्मे एमएस धौनी  ने टेस्ट क्रिकेट से पहले से ही संन्यास लिया हुआ है, लेकिन वे वनडे और टी20 क्रिकेट लगातार खेलते आ रहे थे, लेकिन उनके करियर में ऐसा पहली बार है जब वे लगातार तीन सीरीज मिस कर रहे हैं। मुंबई मिरर की रिपोर्ट में कहा गया है कि एमएस धौनी विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने वाले थे, लेकिन इसमें भी वे नज़र नहीं आएंगे। 

कहा जा रहा था कि एमएस धौनी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे, लेकिन अब ये इंतजार वेस्टइंडीज के खिलाफ साल के आखिर में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज तक दिखाई दे रहा है। वहीं, अगर इस सीरीज में भी नहीं खेले तो वे फिर जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल होने वाले सीरीज में नज़र आ सकते हैं। अब देखना ये है कि धौनी की वापसी कब होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.