Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए गुरुवार को होगा टीम इंडिया का एलान, Dhoni पर रहेगी नजर!

Team India selection रिषभ पंत की खराब फॉर्म की वजह से वो टीम में बने रहते हैं या फिर MS Dhoni की टीम में वापसी होती है ये देखना दिलचस्प होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 03:49 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 09:22 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए गुरुवार को होगा टीम इंडिया का एलान, Dhoni पर रहेगी नजर!
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए गुरुवार को होगा टीम इंडिया का एलान, Dhoni पर रहेगी नजर!

 नई दिल्ली, प्रेट्र। टीम इंडिया (Team India) को बांग्लादेश (Bangladesh cricket team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और तीन-तीन मैचों का टी 20 और वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन गुरुवार को किया जाएगा जहां सबसे ज्यादा निगाहें MS Dhoni पर लगी हुई है जो वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। चयनकर्ता जब टीम का चयन करने बैठेंगे को रिषभ पंत पर जरूर चर्चा की जाएगी जो पिछले कुछ दिनों से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ धौनी अभ्यास कर रहे हैं और हो सकता है उनकी टीम में वापसी हो जाए। वैसे ये देखना होगा कि चयनकर्ता रिषभ पंत (Rishabh Pant) को बरकरार रखते हैं या फिर धौनी को मौका मिल जाता है। 

loksabha election banner

एसएसके प्रसाद की अध्यक्षता में आखिरी बार घरेलू सीरीज के लिए टीम का चयन किया जाएगा क्योंकि उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है। प्रसाद के अलावा मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का भी कार्यकाल खत्म हो रहा है। गुरुवार को होने वाली टीम चयन की बैठक में रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म पर भी चर्चा होगी। सबकुछ ठीक रहा तो रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है जिससे कि वो न्यूजीलैंड दौरे के लिए तरोताजा रह सकें। भारत को अगले वर्ष न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है जहां उसे पांच टी 20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

रोहित शर्मा ने इस साल काफी क्रिकेट खेली है। उन्होंने आइपीएल के मैचों समेत कुल 60 मैच खेले हैं जिसमें 25 वनडे और 11 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी शामिल हैं। रोहित ने विराट कोहली के मुकाबले तीन वनडे और चार टी 20 मैच ज्यादा खेले हैं। विराट कोहली को इस वर्ष दो बार आराम दिया जा चुका है जबकि रोहित ने एक बार भी आराम नहीं किया है। गुरुवार को टीम के चयन के दौरान शिखर धवन पर भी चर्चा होगी जो इंजरी से वापसी के बाद ज्यादा अच्छे फॉर्म में नहीं हैं वहीं रोहित का अगर टीम में चयन नहीं होता है तो मयंक को वनडे सीरीज में मौका मिल सकता है जो कमाल की फॉर्म में हैं। 

जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, नवदीप सैनी व भुवी इंजरी से जूझ रहे हैं ऐसे में शिवम दूबे व शर्दुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय दिखता है। खलील अहमद पिछली सीरीज में काफी महंगे साबित हुए थे ऐसे में उनका क्या होता है ये देखना दिलचस्प होगा। भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई दीपक चहर करेंगे। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो ऑलराउंडर कृणाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर की खास कमाल नहीं दिखा पाए थे ऐसे में अगर टीम में युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा का चयन होता है तो किसी एक को बाहर किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.