नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए भारत सरकार ने देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन करने का फैसला किया है। ऐसे में हजारों लाखों दिहाड़ी मजदूरों ने अपना रोजगार खो दिया है। भारत की बात करें तो कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। ऐसे में पुणे के दिहाड़ी मजदूरों के लिए खाने के लाले पड़ गए हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी ने ऐसे लोगों की मदद करने का फैसला किया है।

महाराष्ट्र में अब तक 120 से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के मामले सामने आ चुके हैं। प्रदेश में सबसे ज्यादा खराब हालात मुंबई और पुणे के ही हैं। ऐसे में पुणे के लोगों की मदद के लिए एमएस धौनी ने एक संस्था को एक लाख रुपये दान किए हैं। अभी तक खिलाड़ी अपने-अपने राज्यों को ही रिलीफ फंड में पैसा दे रहे थे, लेकिन धौनी ने सीधे एक संस्था को ये पैसा दिया है जो पुणे के दिहाड़ी मजदूरों को खाना प्रोवाइड कराने का काम कर रही है।

एमएस धौनी के डोनेशन के अलावा कई और लोगों ने भी इस संस्था के लिए पैसा जुटाया है। खुद साक्षी धौनी ने इसके बारे में अपनी इंस्टा स्टोरी में पोस्ट किया है कि पुणे के मजदूरों के परिवार के खाने के लिए आप कम से कम 1000 रुपये डोनेट कर सकते हैं, जिससे की एक परिवार के 14 दिन का खाने का इतंजाम हो सके। इस तरह धौनी ने 100 परिवारों के लिए अगले 14 दिन के खाने का इतंजाम कर दिया है।

संस्था ने लोगों से साढ़े 12 लाख रुपये का फंड डोनेट करने की अपील की थी, जिसमें सबसे ज्यादा दान देने वाले एमएस धौनी ही हैं, जिन्होंने एक लाख रुपये डोनेट किए हैं। एमएस धौनी की पुणे का कनेक्शन शायद आप लोगों को पता हो या न हो, लेकिन हम आपको इस बारे में बता रहे हैं। दरअसल, एमएस धौनी ने दो साल पुणे (राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स) के लिए आइपीएल खेला हुआ है। ऐसे में धौनी के जहां भी जाते हैं उनके ही होके रह जाते हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस