Move to Jagran APP

अफगानिस्तान ने World Cup 2019 में इतने खिलाड़ियों को दिया मौका, बन गया रिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup 2019 वर्ल्ड कप 2019 अब अपने अंतिम चरण में है। लेकिन अफगानिस्तान ने आखिरी के मैच में एक और खिलाड़ी को मौका देकर एक रिकॉर्ड बनाया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 04:56 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 05:07 PM (IST)
अफगानिस्तान ने World Cup 2019 में इतने खिलाड़ियों को दिया मौका, बन गया रिकॉर्ड
अफगानिस्तान ने World Cup 2019 में इतने खिलाड़ियों को दिया मौका, बन गया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा वर्ल्ड कप 2019 अब अपने अंतिम चरण में है। लेकिन, अफगानिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मैच में एक और खिलाड़ी को मौका देकर एक रिकॉर्ड बना दिया है। अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2019 में 17 खिलाड़ियों को अलग-अलग मैचों में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाकर रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान की टीम ने 9 मैचों में 17 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह देकर वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देने का रिकॉर्ड बनाया है। अफगानिस्तान से पहले टीम इंडिया ने 15 खिलाड़ियों को मौका दिया था जो इस विश्व कप का रिकॉर्ड था। लेकिन, वर्ल्ड कप 2019 के 42वें मैच में लीड्स के मैदान पर अफगानिस्तान की ओर से सैयद शिर्जाद को मौका दिया गया जो अफगानी टीम का 17वां प्लेयर था। 

दरअसल, अफगानिस्ता ने इस वर्ल्ड कप की शुरुआत में मोहम्मद शहजाद की जगह इकराम अली खील को टीम में शामिल किया था। शहजाद भी कुछ मैच खेलने के बाद टीम से बाहर हुए थे। वहीं, आफताब आलम के रिप्लेसमेंट के तौर पर सैयद शिर्जाद को मौका दिया गया जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका मिला।

इस तरह अफगानिस्तान ने 17 खिलाड़ियों को टीम में जगह दी, जिनमें, रहमत शाह, गुलबदीन नईब, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समीउल्लाह शिनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खील, राशिद खान, दावलत जादरान, सैयद शिर्जाद, मुजीब उर रहाम, हामिद हसन, हजरतुल्लाह जजई, नूर अली जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहजाद और आफताब आलम का नाम शामिल है। 

वहीं, अगर वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को मौका देने की बात हो तो श्रीलंका ने साल 2015 के वर्ल्ड कप में 19 खिलाड़ियों को अलग-अलग मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। श्रीलंका के बाद जिम्बाब्वे ने साल 2003 में और इंग्लैंड ने साल 2011 में 17-17 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.