Move to Jagran APP

मॉर्कल ने मचाया धमाल, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे जीता

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज व मैन ऑफ द मैच मॉर्ने मॉर्कल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को ढेर कर दिया। मॉर्कल ने 8 ओवर में महज 21 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को आउट किया। नतीजतन कंगारू

By ShivamEdited By: Published: Sun, 16 Nov 2014 05:34 PM (IST)Updated: Sun, 16 Nov 2014 05:51 PM (IST)
मॉर्कल ने मचाया धमाल, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे जीता

पर्थ। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज व मैन ऑफ द मैच मॉर्ने मॉर्कल ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सीरीज के दूसरे वनडे मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को ढेर कर दिया। मॉर्कल ने 8 ओवर में महज 21 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को आउट किया। नतीजतन कंगारू टीम 41.4 ओवर में ही 154 रन पर सिमट गई और दक्षिण अफ्रीका ने ये लक्ष्य 7 विकेट के नुकसान पर 28वें ओवर में ही हासिल कर लिया। अब ये वनडे सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी है।

loksabha election banner

पहले मैच में शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। महज 34 रन पर कंगारू टीम ने अपने चार शुरुआती अहम विकेट गंवा दिए थे। मिडिल ऑर्डर में मिचेल मार्श ने मुश्किल स्थिति और दबाव में होने के बावजूद अर्धशतक (67) जड़ा और अपनी टीम को किसी तरह 100 के पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई। कंगारू टीम का लोअर ऑर्डर भी इस बार लड़खड़ाता दिखा और पूरी टीम 42वें ओवर में ही 154 के स्कोर पर ढेर हो गई। मैच के स्टार मॉर्कल ने पांच विकेट झटके जबकि डेल स्टेन ने तीन विकेट हासिल किए। एक-एक विकेट बेहरडीन और फिलेंडर ने लिया।

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को जीत बेहद करीब और आसान नजर आ रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्हें जीत तो मिली लेकिन काफी संघर्ष के बाद। ऑस्ट्रेलिया के तरफ से भी मॉर्कल का जवाब आया और ये अंजाम दिया उनके तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने जिन्होंने 9.4 ओवर में महज 31 रन देकर 5 विकेट झटके। गनीमत थी कि मिडिल ऑर्डर में रूसो (30) और कप्तान एबी डिविलियर्स (48) ने इस लक्ष्य के करीब जाने में टीम की मदद की वर्ना नतीजे कुछ अलग भी हो सकते थे क्योंकि इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए भी दक्षिण अफ्रीका ने अपने 7 विकेट गंवा दिए थे, हालांकि उन्हें जीत 27.4 ओवर में ही मिल गई।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.