Move to Jagran APP

KPL को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने पाकिस्तानियों को लगाई लताड़, कहा- मुझे किसी ने ब्लैकमेल नहीं किया

कश्मीर प्रीमियर लीग यानी KPL को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने एक पाकिस्तानी को लताड़ लगाई और कहा कि उन्हें किसी ने ब्लैकमेल नहीं किया है। केपीएल से हटने का फैसला उनका खुद का था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 04:10 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 04:10 PM (IST)
KPL को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने पाकिस्तानियों को लगाई लताड़, कहा- मुझे किसी ने ब्लैकमेल नहीं किया
मोंटी पनेसर केपीएल में नहीं खेल रहे (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, एएनआइ। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने स्पष्ट किया है कि उन्हें किसी ने ब्लैकमेल नहीं किया था, बल्कि कश्मीर प्रीमियर लीग यानी केपीएल से बाहर निकलने का उनका अपना निर्णय था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा गुलाम कश्मीर में इस लीग का आयोजन किया जा रहा है। पनेसर को ये सफाई उस समय देनी पड़ी जब पाकिस्तान के प्रशंसकों ने आरोप लगाया कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ द्वारा बनाए गए दबाव के कारण इस आयोजन से हटने का फैसला किया।

prime article banner

इतना ही नहीं, कुछ पाकिस्तानी लोगों ने तो हद ही कर दी और गाली-गलौज करने लगे, लेकिन मोंटी पनेसर ने अपना पैर नीचे रखा और स्पष्ट किया कि यह उनका अपना फैसला था और उन पर कोई दबाव नहीं था। पनेसर ने ट्वीट किया, "मुझे किसी ने ब्लैकमेल नहीं किया है। मुझे सलाह दी गई है कि मैं परिणामों को समझता हूं और यह मेरा फैसला है। इसलिए बकवास बंद करिए।" पनेसर की ओर से यह स्पष्टीकरण तब आया जब उन्होंने घोषणा की कि वह कश्मीर प्रीमियर लीग में भाग नहीं लेंगे।

पनेसर ने पहले ट्वीट किया था, "मैंने कश्मीर के मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण केपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। मैं इसके बीच में नहीं रहना चाहता, इससे मुझे असहज महसूस होगा।" पनेसर के इसी ट्वीट पर पाकिस्तान के प्रशंसकों में से एक ने ट्विटर पर लिखा, "bcci ने Monty Panesar को सफलतापूर्वक ब्लैकमेल किया।" पनेसर को एक अन्य पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसक ने डरपोक बोला तो उन्होंने जवाब देते हुए लिखा, "मुझे खेद है। मैं केवल ECB और PCA द्वारा दी गई सलाह का पालन कर सकता हूं। इसलिए मैं घर पर रह रहा हूं।"

इससे पहले बीसीसीआइ ने पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज हर्शल गिब्स और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को यह कहते हुए फटकार लगाई थी कि भारतीय बोर्ड देश में क्रिकेट इको सिस्टम के संबंध में निर्णय लेने के अपने अधिकारों के भीतर है। बीसीसीआइ की यह प्रतिक्रिया उसी दिन आई जब प्रोटियाज के पूर्व बल्लेबाज गिब्स ने उन्हें कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलने के लिए कथित रूप से रोकने के लिए भारतीय बोर्ड की आलोचना की।

"पीसीबी भ्रमित के रूप में सामने आ रहा है। जिस तरह से पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने की अनुमति नहीं देने के निर्णय को आईसीसी सदस्य के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप के रूप में नहीं माना जा सकता है, निर्णय, यदि कोई हो, किसी को अनुमति देने या अस्वीकार करने के लिए नहीं है। भारत के भीतर क्रिकेट के साथ किसी भी तरह से भाग लेना पूरी तरह से बीसीसीआई का आंतरिक मामला है।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.