Move to Jagran APP

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो. सिराज के पिता का निधन, नहीं दे पाएंगे उन्हें अंतिम विदाई

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में है और टीम के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हैं। इसी बीच उनके पिता का निधन हो गया है और ऐसे में वे अपने पिता को अंतिम विदाई के लिए भी हैदराबाद नहीं लौट सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 07:21 PM (IST)
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मो. सिराज के पिता का निधन, नहीं दे पाएंगे उन्हें अंतिम विदाई
मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया है।

नई दिल्ली, जेएनएन। India Tour of Australia: IPL 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले और घरेलू क्रिकेट में अपना दमखम दिखाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारतीय टीम में चुना गया है, जिसे चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। इसी बीच आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन हो गया है।

loksabha election banner

गौस 53 वर्ष के थे और फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे। एक क्रिकेटर के रूप में सिराज की सफलता में उनके पिता की अहम भूमिका रही और सीमित संसाधनों के बावजूद उन्होंने अपने बेटे की महत्वाकांक्षाओं का समर्थन किया। सिराज की इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बात की जानकारी दी है कि सिराज के पिता गौस का निधन हो गया है। वे काफी समय से बीमार चल रहे थे।

आरसीबी ने ट्वीट किया, "मोहम्मद सिराज और उनके परिवार के प्रति हम तहेदिल से प्रार्थना करते हैं और शोक जताते हैं जिन्होंने अपने पिता को खो दिया। पूरा आरसीबी परिवार इस मुश्किल समय में आपके साथ है। मियां, मजबूत बने रहिए।" पता चला है कि क्वारंटाइन से जुड़े नियमों के कारण सिराज अंतिम विदाई के लिए हैदराबाद नहीं लौटेंगे। भारतीय टीम 13 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद अभी 14 दिन के क्वारंटाइन समय से गुजर रही है।

गौरतलब है कि जब आरसीबी के लिए यूएई में आइपीएल खेलते हुए उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था तो शहर के सभी अखबारों में उनकी तस्वीर छपी थी। उस समय उनके पिता बीमार थे, लेकिन उन्होंने बेटे के प्रदर्शन की तारीफ की थी और वे उन दिनों प्रसन्न नजर आए थे, लेकिन अब मोहम्मद सिराज पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, लेकिन अब लॉकडाउन है और सिराज ऑस्ट्रेलिया में हैं तो वे अंतिम दर्शन के लिए भी भारत नहीं लौट पाएंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.