Move to Jagran APP

Ind vs SA: मोहम्मद शमी का रास्ता नहीं रोक पाई घरेलू उलझने, बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को दिलाई जीत

Ind vs SA मोहम्मद शमी ने अपनी निजी परेशानी को दूर रखकर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 09:40 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 09:40 PM (IST)
Ind vs SA: मोहम्मद शमी का रास्ता नहीं रोक पाई घरेलू उलझने, बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को दिलाई जीत
Ind vs SA: मोहम्मद शमी का रास्ता नहीं रोक पाई घरेलू उलझने, बेहतरीन गेंदबाजी कर टीम को दिलाई जीत

जागरण संवाददाता, अमरोहा। India vs South Africa test series 2019: घरेलू उलझनों को दरकिनार कर क्रिकेटर मुहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने दूसरी पारी में पांच विकेट झटक कर जब टीम को जीत दिलाई तो उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। गांव में उनके परिवारीजनों में भी हर्ष का माहौल है।

loksabha election banner

रविवार को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टेस्ट मैच भारत ने 203 रन से जीत लिया। पहली पारी में गेंदबाज मुहम्मद शमी के हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी, लेकिन, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों की मेहनत को मुहम्मद शमी ने जीत में बदल दिया। उन्होंने 10.5 ओवर में अपनी घातक गेंदबाजी से पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। एक के बाद एक पांच विकेट चटकाकर अफ्रीकी टीम को 191 रन पर समेट दिया। उनकी सफलता पर रविवार को उनके गांव में जश्न मनाया गया। शमी के भाई हसीब अहमद ने बताया कि इस उपलब्धि पर सभी को गर्व है। शमी ने भारत को जीत दिलाने में जी-तोड़ मेहनत की है।

डेढ़ साल से चल रहा पत्‍‌नी हसीन से विवाद : लगभग डेढ़ साल से शमी के रिश्ते अपनी पत्नी हसीन जहां से ठीक नहीं चल रहे हैं। हसीन ने शमी व उनके परिवारीजनों के खिलाफ घरेलू हिंसा व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा रखा है। इसके चलते शमी को झटका लगा है। इसके बावजूद अपने खेल पर उन्होंने इसे हावी नहीं होने दिया।

पहले टेस्ट में शमी का प्रदर्शन : साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शमी की धारदार गेंदबाजी मैच की दूसरी पारी में देखने को मिली। मैच की पहली पारी में शमी ने 18 ओवर में 47 रन दिए, लेकिन उन्हें एक भी विकेट नहीं मिल पाया पर दूसरी पारी में कहानी बिल्कुल अलग रही। वो इस पारी में सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए और 10.5 ओवर में 35 रन देकर 5 विकेट झटके। इस पारी में दो ओवर मेडन भी फेंके और उनका इकानॉमी रेट 3.23 का रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.