Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले रणजी में दम दिखाएगा ये गेंदबाज

कैब के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शमी के बार में कहा कि इस गेंदबाज ने भी भी एक रणजी मैच खेलने में दिलचस्पी दिखाई है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 07:32 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 07:32 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले रणजी में दम दिखाएगा ये गेंदबाज
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले रणजी में दम दिखाएगा ये गेंदबाज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके लिए हर खिलाड़ी पूरी तरह तैयार होना चाहता है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन शावदार रहा था अब बस ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाज के साथ बल्लेबाज भी चल जाए तो इस बार सीरीज जीतना मुश्किल नहीं होगा। इस कड़ी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए रणजी मैच में हिस्सा ले सकते हैं।

loksabha election banner

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शमी के बार में कहा कि इस गेंदबाज ने भी भी एक रणजी मैच खेलने में दिलचस्पी दिखाई है और हमारे लिए अच्छी बात है।  ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम में चुने गए शमी ईडन गार्डन्स में तीसरे दौर के इस रणजी मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएंगे। 

इससे पहले शमी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियां वीडियो देखकर कर रहे हैं। इससे वह जान सकेंगे कि वहां कैसी लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करनी है। भारतीय तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन की बदौलत भारत को 1-4 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी।

शमी ने कहा कि गेंदबाजी यूनिट के तौर पर देखा जाए तो हमने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन किया था। हम ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियां वीडियो देखकर कर रहे हैं। हमारा ध्यान सिर्फ और सिर्फ सीरीज पर है, क्योंकि विरोधी टीम काफी मजबूत है। हम अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने पर काम करेंगे। शमी ने कहा कि हम हमारा सर्वश्रेष्ठ देंगे। जीत या हार नसीब पर है। हम वहां अपना सौ प्रतिशत देंगे।

ऐसा कहा जा रहा है कि वार्नर और स्मिथ के प्रतिबंध पर पुन: विचार किया जा सकता है। इस पर शमी ने कहा कि अगर वे दोनों नहीं खेलते हैं तो बेशक विरोध टीम कमजोर होगी, लेकिन अंत में यही कहना चाहता हूं कि आपको अपनी रणनीति और कौशल पर बने रहना होगा।

28 साल के मो. शमी ने अब तक 36 टेस्ट मैचों में 128 विकेट चटकाए हैं। पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/28 है, जबकि मैच में कुल 9/118 विकेट उनका बेस्ट फिगर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.