नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Bangladesh Indore teat match: भारत व बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों को धारदार प्रदर्शन के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज फीके पड़ गए और पूरी टीम पहली पारी में महज 150 रन पर ही सिमट गई। इस पारी में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। शमी ने बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को भी आउट किया, लेकिन उससे पहले एक मजेदार वाकया मैदान पर देखने को मिली। 

अगर इस मैच में भारतीय फील्डर अगर कैच नहीं छोड़ते तो बांग्लादेश की टीम शायद ही 100 के स्कोर तर पहुंच पाती। खैर खराब फील्डिंग के बीच भी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने फील्डरों और गेंदबाजों का हौसला पूरी शिद्दत के साथ बढ़ाते दिखे। शमी ने जिस गेंद पर रहीम का विकेट लिया वो कमाल की गेंद थी। हुआ ये कि जब शमी अपने रनअप के लिए जा रहे थे उसी वक्त विराट ने दर्शकों की तरफ इशारा किया और कहा कि वो उनका हौसला बढाएं। फिर क्या था दर्शकों ने जमकर शमी का हौसला बढ़ाया और उन्होंने रहीम को आउट कर दिया। ये वाकया चाय से ठीक पहले के फाइनल ओवर में हुआ। शमी ने रहीम को क्लीन बोल्ड किया उस वक्त वो 43 रन बनाकर खेल रहे थे और उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भी बनाए। 

शमी के अलावा टीम के अन्य गेंदबाजों का प्रदर्शन भी काबिलोतारीफ रहा। पहली पारी में आर अश्विन, उमेश यादव व ईशांत शर्मा ने भी दो-दो विकेट लिए। हालाकि रवींद्र जडेजा को इस पारी में एक भी सफलता नहीं मिल पाई। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप