Move to Jagran APP

मोहम्मद हफीज ने किया संन्यास का एलान, T20 वर्ल्ड कप होगा आखिरी टूर्नामेंट

मोहम्मद हफीज ने साफ कर दिया है कि वो टी 20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 07:28 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 07:28 PM (IST)
मोहम्मद हफीज ने किया संन्यास का एलान, T20 वर्ल्ड कप होगा आखिरी टूर्नामेंट
मोहम्मद हफीज ने किया संन्यास का एलान, T20 वर्ल्ड कप होगा आखिरी टूर्नामेंट

 नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सीनियर खिलाड़ी व ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने बताया कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटारमेंट कब लेंगे। उन्होंने कहा कि वो इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। पाकिस्तान को अब अगली टी 20 सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ अपनी धरती पर खेलना है जिसके लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान व बांग्लादेश के बीच टी 20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से लाहौर में होगी। 

loksabha election banner

मोहम्मद हफीज ने कहा कि पाकिस्तान के लिए खेलना सम्मान की बात है। मैं अगले टी 20 विश्व कप में खेलना चाहता हूं और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहता हूं। वो पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एक अहम खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने साल 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। हालांकि वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैच खेले थे और साल 2018 दिसंबर में इस प्रारूप को अलविदा कह दिया था। फिलहाल वो पाकिस्तान के लिए सिमित ओवरों के प्रारूप में खेल रहे हैं। 

मो. हफीज ने पाकिस्तान के लिए अब तक कुल 218 वनडे मैचों में 6614 रन बनाए हैं और उन्होंने वनडे में 139 विकेट भी लिए हैं। वनडे में उनके नाम पर 11 शतक हैं जबकि 41 रन देकर चार विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है। वहीं अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने पाक के लिए 89 मैचों में 1908 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय टी 20 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 86 रन का रहा है तो उन्होंने कुल 54 विकेट भी लिए हैं। गेंदबाजी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 10 रन देकर 4 विकेट रहा है। हफीज 39 वर्ष के हो चुके हैं और पाकिस्तान क्रिकेट को उन्होंने काफी कुछ दिया है। संन्यास के साथ ही उनके 17 साल के खूबसूरत क्रिकेट करियर का समापन हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.