तिरुवनंतपुरम, आइएएनएस। Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल क्रिकेट संघ (केसीए) ने इस समय खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 37 गेंदों पर शतक जमाने वाले अपने बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को सम्मानित करने का फैसला किया है। इस युवा बल्लेबाज ने मुंबई जैसी धाकड़ टीम के खिलाफ पहले तो 37 गेंदों में शतक ठोका और फिर नाबाद 137 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत भी दिलाई। इसी की वजह से केसीए अजहरुद्दीन को सम्मानित करने वाली है।

केरल क्रिकेट संघ ने ऐलान किया है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन को 1 लाख 37 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि ये रकम इतनी अनूठी क्यों रखी गई है। केसीए इस रकम को एक लाख या फिर डेढ़ लाख भी रख सकती थी, लेकिन इसके पीछे की वजह बड़ी रोचक है। केसीए के एक अधिकारी ने कहा है कि उनको हर एक रन के लिए एक हजार रुपये मिलेंगे। ऐसे में ये रकम एक लाख 37 हजार होती है, क्योंकि उन्होंने 137 रन की पारी मुंबई के खिलाफ खेली थी।

केरल क्रिकेट संघ के सचिव श्रीजीत वी नायर ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया, "केरल क्रिकेट संघ के लिए यह शानदार पल है। हमने मोहम्मद अजहरुद्दीन के शानदार प्रदर्शन को सम्मानित करने का फैसला किया है और हम तत्काल प्रभाव से उन्हें प्रति रन 1000 रुपये यानी कुल 1 लाख 37 हजार रुपये इनाम के तौर पर देंगे।" सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में यह केरल के किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया पहला शतक है। इसलिए केरल क्रिकेट संघ के लिए ये गर्व का पल है और वे अजहरुद्दीन को सम्मानित करना चाहते हैं।

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बुधवार को मुंबई के वानखेड़े में खेले गए मैच में 11 छक्के और नौ चौके लगाए थे। उन्होंने 37 गेंदों में शतक जमाया। यह टी 20 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज शतक है। उनसे पहले रिषभ पंत और रोहित शर्मा और युसुफ पठान टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमा चुके हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का ये इस सीजन का तीसरा शतक था।

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021