Move to Jagran APP

पत्नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब मीडिया के सामने आए शमी, जानिए क्या बोला भारतीय क्रिकेटर ने

रविवार की दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हसीन जहां ने एक बार फिर से मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 11 Mar 2018 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 10:23 AM (IST)
पत्नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब मीडिया के सामने आए शमी, जानिए क्या बोला भारतीय क्रिकेटर ने
पत्नी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब मीडिया के सामने आए शमी, जानिए क्या बोला भारतीय क्रिकेटर ने

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ पत्नी हसीन जहां हर दिन नए-नए आरोप लगा रही हैं। इसी कड़ी में रविवार की दोपहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हसीन जहां ने एक बार फिर से मोहम्मद शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए। हसीन जहां के मीडिया से बातचीत करने के बाद मोहम्मद शमी भी मीडिया से मुखातिब हुए। शमी ने अपनी पत्नी के द्वारा लगाए गए आरोपों पर तो कुछ नही कहा, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं बात करने के लिए तैयार हूं।

loksabha election banner

मीडिया के सामने ये बोले शमी 

शमी ने मीडिया के सामने कहा कि अगर ये मुद्दा बातचीत से हल हो जाए, तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। आपसी तालमेल से इस मुद्दे को सुलझाना ही हम दोनों और हमारी बेटी के लिए सही रहेगा। मुझे इसके लिए कोलकाता जाना पडेगा तो मैं इसके लिए भी तैयार हूं और मुझे हसीन जहां कहीं भी बुलाएंगी तो मैं बातचीत करने के लिए वहां मौजूद हो जाऊंगा। 

हसीन जहां ने लगाए थे ये आरोप

इससे पहले शमी की पत्नी हसीन जहां ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया से बातचीत की थी। हसीन जहां ने बताया था कि बीएमडब्लयू कार से उन्हें शमी का दूसरा मोबाइल नहीं मिलता तो वो उन्हें तलाक दे देता। उसकी सच्चाई मोबाइल से ही सामने आई। इसके बाद उसका उनके प्रति बर्ताव बदल गया।

यूपी जाने की फिराक में था शमी

शमी की पत्नी हसीन जहां ने बताया कि, 'शमी तो मुझे छोड़कर भागकर यूपी जा रहा था। अगर उसका फोन मुझे नहीं मिला होता तो आज की तारीख में वो मुझे तलाक भेज चुका होता है। उसे जब ये पता चला कि बीएमडब्लयू कार में रखा उसका फोन मुझे मिल गया है जिसमें सारे सबूत हैं, तो उसके बाद शमी के बर्ताव में बदलाव आ गया'।

अब बात काफी आगे जा चुकी है 

हसीन ने आगे कहा, 'अब मामला काफी आगे जा चुका है। ऐसे में समझ नहीं आता की अब सुलह कैसे होगी। मैंने अपने रिश्ते को बचाने के लिए उसे काफी समझाया। वह वापस आने की कोशिश करे तो अब भी मैं इस बारे में सोच सकती हूं'।

खुद को बचाने के लिए सब कुछ कर रहा है शमी

हसीन ने कहा, 'वह (शमी) खुद को आरोपों से बचाने के लिए सब कुछ कर रहा है। मैंने मीडिया को सभी सबूत सौंप दिए हैं, लेकिन फिर भी मीडिया मामले में पड़ताल क्यों नहीं कर रहा है। अभी तक मैं मामले को सोशल मीडिया पर लेकर आई हूं'।

शमी के परिजन कोलकाता के लिए रवाना, सुलह की कोशिशें तेज 

इस बीच शमी-हसीन प्रकरण में दिल्ली लौटे शमी के परिजन रविवार को फिर से कोलकाता के लिए रवाना हो गए हैं। शनिवार रात करीब रात 11 बजे परिजन कोलकाता से दिल्ली लौट आए थे। परिजनों का अचानक वापस कोलकाता जाने के पीछे माना जा रहा है कि इस मामले में सुलह के प्रबल आसार बन गए हैं।

आरोपों पर भावुक हुए शमी 

इससे पहले पत्नी हसीन जहां के आरोपों से भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शनिवार को काफी भावुक नजर आए। विवाद को खत्म करने के लिए पत्नी हसीन जहां को बेटी का भी वास्ता दिया गया। फोन पर हुई विशेष वार्ता में उन्होंने कहा कि वह पत्नी और बेटी के साथ रहने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। हसीन जहां से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।

शमी ने कहा कि वह इस मामले में बेकसूर हैं, उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। पत्नी हसीन किसी के इशारे पर काम कर रही है। उन्हें कम से कम मुझे एक मौका तो देना चाहिए। मैं परिवार के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं। पत्नी हसीन जहां और बेटी आएरा शमी ही मेरे लिए सबसे बड़ी खुशी हैं। कम से कम हसीन को बेटी की खातिर इस मामले को खत्म करना चाहिए।

यह है मामला

हसीन जहां ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर घरेलू हिंसा, रेप और मारपीट समेत जान से मारने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में शमी पर गैर जमानती धाराएं लगाई हैं।

हसीन जहां के पहले पति ने दिया ये बयान

तेज गेंदबाज मो. शमी और पत्नी हसीन जहां की लड़ाई में अब हसीन के पूर्व पति शेख सैफुद्दीन भी कूद गए हैं। सैफुद्दीन के अनुसार हसीन बेहद महत्वकांक्षी महिला हैं। हसीन की पहली शादी 2002 में सैफुद्दीन से हुई थी, लेकिन दोनों का तलाक हो गया था। यह प्रेम विवाह था। हसीन पढ़ाई में काफी तेज थीं।

10वीं कक्षा से करते थे प्‍यार 

शेख उनसे 10वीं कक्षा से प्यार करते थे। दोनों की 2 बेटियां हैं, जिनमें से एक 10वीं और दूसरी छठी कक्षा में पढ़ती हैं। सैफुद्दीन ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि हसीन ने उन्हें क्यों छोड़ दिया। वह अब वीरभूम जिले के सूरी बाजार इलाके में स्टेशनरी की दुकान चलाते हैं।

महत्वाकांक्षी महिला हैं हसीन

उन्होंने कहा कि हसीन बहुत महत्वाकांक्षी महिला हैं। अब हसीन से मेरा कोई संपर्क नहीं है। मेरी बेटियां अक्सर अपनी मां के संपर्क में रहती हैं। शेफुद्दीन ने बताया कि हसीन अपने पैर पर खड़ा होना चाहती थी, लेकिन हमारे घर की महिलाओं को नौकरी करने की इजाजत नहीं है। शायद यही पाबंदी हसीन को नापसंद थी।

गैर जमानती धाराओं में शमी पर दर्ज हुआ मामला

हसीन जहां की शिकायत के आधार पर शमी व उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ जादवपुर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए (दहेज से संबंधित घरेलू हिंसा), 323 (मारपीट), 307 (हत्या की कोशिश), 376 (दुष्कर्म), 506 (जान से मारने की धमकी), 328 (जहर देना) और 34 (आपराधिक साजिश के तहत सामूहिक अत्याचार) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

शमी के अलावा उनके परिवार के चार अन्य लोग कौन हैं, इस बारे में पुलिस की ओर से अभी साफ नहीं किया गया है। कानूनी जानकारों के मुताबिक इनमें से धारा 307, 328 और 376 गैरजमानती हैं। ऐसे में शमी व उनके परिवार के सदस्यों की गिरफ्तारी लगभग तय है, बशर्ते उन्हें हाई कोर्ट या सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत न मिले।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.