काबुल, पीटीआइ। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को एक साल के लिए क्रिकेट के हर एक प्रारूप से निलंबित कर दिया गया है। रविवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने मोहम्मद शहजाद को टीम का अनुशासन तोड़ने का दोषी पाया और 12 महीने के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया है।  

रविवार 18 अगस्त को मोहम्मद शहजाद पर हुई बोर्ड की इस कार्रवाई से पहले उनका सालाना कॉन्ट्रैक्ट भी अनिश्चित काल के लिए रद कर दिया था। इसके बाद अब बोर्ड ने उनकी सजा निर्धारित कर दी है। एसीबी ने एक बयान में कहा है, "मोहम्मद शहजाद ने एसीबी के अनुशासनात्मक नियम और कानूनों के अलावा बोर्ड द्वारा खिलाड़ियों के लिए बनाई गई आचार संहिता का भी पालन नहीं किया है।"   

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आगे कहा है, "बोर्ड का कहना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने कई देशों के दौरे पर टीम की नीति को तोड़ा था। बोर्ड की कई नीतियों के लिए खिलाड़ियों को अनुमति लेनी होती है, लेकिन मोहम्मद शहजाद ने कई बार ऐसा नहीं किया।" 

31 वर्षीय मोहम्मद शहजाद को इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के बीच से ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देश वापस बुला लिया था। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि देश के भीतर एसीबी के पास अच्छी तरह से सुसज्जित ट्रेनिंग और अभ्यास सुविधाएं हैं। इसके लिए अफगान खिलाड़ियों को विदेश यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन शहजाद ने ऐसा किया है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस