Move to Jagran APP

पाकिस्तान जाने की वजह से 'अफगानिस्तान के धोनी' के खिलाफ बोर्ड ने उठाया ये सख्त कदम

अफगानिस्तान के धोनी के नाम से मशहूर मो. शहजाद के खिलाफ उनके देश के क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा कदम उठाया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 10 Aug 2019 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 10 Aug 2019 08:26 PM (IST)
पाकिस्तान जाने की वजह से 'अफगानिस्तान के धोनी' के खिलाफ बोर्ड ने उठाया ये सख्त कदम
पाकिस्तान जाने की वजह से 'अफगानिस्तान के धोनी' के खिलाफ बोर्ड ने उठाया ये सख्त कदम

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के धोनी के नाम से मशहूर मो. शहजाद के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मो. शहजाद का केंद्रीय अनुबंध अनिश्चित काल के लिए रद कर दिया है। बोर्ड ने प्रशासन के सिद्धांतों के लगातार उल्लंघन के लिए शहजाद के खिलाफ ये कदम उठाया है। बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि उन्होंने देश से बाहर यात्रा करने के लिए इजाजत नहीं ली और ऐसा उन्होंने बार-बार किया है। बोर्ड ने कहा कि शहजाद के साथ पिछले महीने अनुशासन समिति के साथ बैठक के लिए 20 और 25 तारीख तय की गई थी, लेकिन वो नहीं आए। यह बैठक आइसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से जुड़ी अनुशासनात्मक मामले की सुनवाई के लिए बुलाई गई थी लेकिन शहजाद नहीं आए। अब यह कमेटी ईद के बाद फिर से मिलेगी और आगे की कार्रवाई पर चर्चा की जाएगी। 

loksabha election banner

खबरों के मुताबिक मोहम्मद शहजाद इस समय पाकिस्तान के पेशावर में हैं और वहीं पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। पिछले साल अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें चेताया था कि वे स्थाई रूप से अफगानिस्तान में रहे और यहीं पर प्रैक्टिस करें। ऐसा नहीं करने पर उनका अनुबंध खत्म कर दिया जाएगा। 

32 वर्ष के मो. शहजाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। वो अपनी टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं और उन्हें एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर पहचान मिली हुई है। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 2 टेस्ट, 84 वनडे और 65 टी 20 मैच खेले हैं। वनडे में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 131 रन है और उन्होंने छह शतक भी लगाए हैं। वहीं टी 20 क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 118 रन है और उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी टीम के लिए एक शतक लगाए हैं। वनडे में उन्होंने विकेट के पीछे 64 कैच और 25 स्टंप किए हैं जबकि टी 20 में उन्होंने विकेट के पीछे 26 कैच और 28 स्टंप किए हैं। 

मो. शहजाद ने अपनी टीम के लिए आखिरी वनडे मैच चार जून 2019 को कार्डिफ में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इस विश्व कप में उन्होंने अफगानिस्तान के लिए सिर्फ दो मैच खेले थे और इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। इन दोनों मैचों में उनकी बल्लेबाजी काफी खराब रही थी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.