हैदराबाद, पीटीआइ। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने एक बार फिर से हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया है। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव 27 सितंबर को होना है। बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन का आवेदन दो साल पहले बिना कुछ सोचे समझे खारिज कर दिया था।

अब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बुधवार को अपना आवेदन पूर्व चीफ इलेक्शन कमिशनर वीएस संपत को सौंप दिया है। इस बात को लेकर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा है, "मैं हर किसी से जानकारी लेना चाहता हूं और क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए काम करना चाहता हूं। मैं जिला स्तर की क्रिकेट के लिए भी कुछ करना चाहता हूं।"

इन्होंने भी किया है आवेदन

मोहम्मद अजहरुद्दीन के अलावा पूर्व क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर पीआर मान सिंह के बेटे विक्रम मान सिंह ने उपाध्यक्ष पद के लिए अपना आवेदन दिया है। इनके अलावा अजमल असद ने सचिव पद के लिए, पी श्रीनिवास संयुक्त सचिव के पद के लिए, जी श्रीनिवास ने कोषाध्यक्ष के पद के लिए और पी अनुराधा ने सभासद (councillor) के पद के लिए आवेदन किया है।

सूत्रों का कहना है कि चुनाव प्रक्रिया को पूरा करने वाले पैनल का ऐलान उस समय होगा जब 23 सितंबर को नोमिनेशन को वापस लेने की तारीख निकल जाएगी। गौरतलब है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने साल 2017 में भी HCA के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन किया था, लेकिन वो नोमिनेशन रिटर्निंग ऑफिसर ने रिजेक्ट कर दिया था।

मोहम्मद अजहरुद्दीन उस दौरान इस के सबूत देने में नाकाम रहे थे, जिसमें उन पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप से बीसीसीआइ ने उन्हें बरी कर दिया था। चुनाव अधिकारियों ने तब यह भी कहा था कि इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि अजहरुद्दीन क्लब के पात्र मतदाता है या नहीं।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप