Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी के आगे गेल की तूफानी पारी भी हो गई फेल, रच दिया ये कीर्तिमान

मेहमान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल शतक से चूक गए और 94 रन बनाकर रनआउट हो गए।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 05:54 PM (IST)
इस खिलाड़ी के आगे गेल की तूफानी पारी भी हो गई फेल, रच दिया ये कीर्तिमान
इस खिलाड़ी के आगे गेल की तूफानी पारी भी हो गई फेल, रच दिया ये कीर्तिमान

ब्रिस्टल, एएफपी। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे वनडे मैच में दर्शकों को चौके और छक्कों की जमकर बारिश देखने को मिली। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित पचास ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 369 रन का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट (5/52) के कहर के आगे 39.1 ओवर में 245 रन ऑल आउट हो गई। इस मैच में इंग्लैंड ने 124 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की।

loksabha election banner

इस खिलाड़ी के तूफान के आगे उड़ा वेस्टइंडीज

इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों पर 102 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें 8 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। मोइन अली को शानदबार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजा गया। मोइन अली के विस्फोटक शतक के दम पर इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

इंग्लैंड की तरफ से लगाया दूसरा सबसे तेज शतक 

मोइन अली इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की श्रृंख्ला में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ साल 2015 में 46 गेंदों पर शतक बनाया था और नाबाद 116 रन की पारी खेली थी। इस मैच को इंग्लैंड ने 84 रनों से जीत लिया था।

क्रिस गेल का तूफान भी हुआ फेल

कैरिबियाई विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपनी टीम टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की। उन्होंने 78 गेंदों पर 94 रन की शानदार पारी खेली। जिसमें उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाए। हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सके। उन्हें आदिल रशीद ने रनआउट करके पवेलियन लौटा दिया और वो अपने शतक से भी चूक गए।

इससे पहले इंग्लैंड का वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ उच्चतम स्कोर सात विकेट पर 328 रन था जो उसने 2009 में एजबेस्टन में बनाया था। दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे बुधवार को ओवल में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के नाम हैं, जिन्होंने 2015 में 31 गेंदों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहानिसबर्ग में शतक बनाया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.