Move to Jagran APP

Women's Senior T20 Trophy: महिला सीनियर टी-20 ट्राफी में खेलेंगी मिताली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक सूत्र ने कहा मिताली युवा खिलाडि़यों के मार्गदर्शन के लिए टीम में होंगी। सीनियर खिलाड़ी के तौर पर वह अपनी भूमिका अच्छी तरह समझती हैं। वैसे भी वह जब राष्ट्रीय टीम के साथ नहीं होती तो वह घरेलू प्रतियोगिताएं कभी नहीं छोड़ती हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 15 Apr 2022 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 15 Apr 2022 09:12 PM (IST)
Women's Senior T20 Trophy: महिला सीनियर टी-20 ट्राफी में खेलेंगी मिताली
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, पीटीआई। न्यूजीलैंड में खेले गए हालिया आइसीसी महिला वनडे विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाने से चूकी भारतीय टीम की दो दिग्गजों के भविष्य पर सवाल खड़ा हो गया है। दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय कप्तान मिताली राज और दुनिया में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज झूलन गोस्वामी। इन दोनों का करियर अब ढलान की तरफ है इनके संन्यास को लेकर चर्चा जारी है।

loksabha election banner

भारत की टेस्ट और वनडे कप्तान मिताली राज के अंतरराष्ट्रीय भविष्य को लेकर अटकलों का दौर जारी है लेकिन वह 18 अप्रैल से शुरू होने वाली महिला सीनियर टी-20 ट्राफी में रेलवे का प्रतिनिधित्व करेंगी। यह महिला विश्व कप के बाद उनकी पहली प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता होगी।

मुंबई के फैंस को 5 हार के बाद सूर्यकुमार का दिलासा, पहले भी ऐसा हो चुका है, यह कोई नई बात नहीं

पिछले महीने न्यूजीलैंड में भारतीय टीम के विश्व कप के शुरुआती चरण में बाहर होने के बाद मिताली और झूलन गोस्वामी का भविष्य चर्चा का विर्षय बना हुआ है। झूलन जहां विश्व कप के दौरान लगी चोट से उबर रही हैं तो वहीं मिताली रेलवे की टीम में अगली पीढ़ी की खिलाडि़यों का मार्गदर्शन करेंगी। दोनों ही 39 वर्ष की हैं और अपने करियर के अंतिम पड़ाव में हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक सूत्र ने कहा, 'मिताली युवा खिलाडि़यों के मार्गदर्शन के लिए टीम में होंगी। सीनियर खिलाड़ी के तौर पर वह अपनी भूमिका अच्छी तरह समझती हैं। वैसे भी वह जब राष्ट्रीय टीम के साथ नहीं होती तो वह घरेलू प्रतियोगिताएं कभी नहीं छोड़ती हैं।'

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा रन जुटाने वाली मिताली ने पिछले साल रेलवे की अगुआई करते हुए टी-20 प्रतियोगिता की ट्राफी दिलाई थी। उनका अंतरराष्ट्रीय टी-20 करियर 2019 में खत्म हुआ था। उनके वनडे और टेस्ट भविष्य के सवाल पर सूत्र ने कहा, 'निकट भविष्य में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला जाना है। उनके पास अपने भविष्य के बारे में सोचने के लिए काफी समय है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.