Move to Jagran APP

AUS vs NED: Mitchell Starc ने नीदरलैंड्स के खिलाफ ली हैट्रिक, चोट के बाद वापसी का किया शंखनाद

बारिश से बाधित इस मैच को 23-23 ओवर का निर्धारित किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166/7 रन बनाए। इस स्कोर का बचाव करते हुए स्टार्क ने पहले ही ओवर में पांचवीं गेंद पर नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड को LBW आउट किया। स्टार्क ने अगली ही गेंद पर वेस्ले बैरेसी को गोल्डन डक के साथ पवेलियन वापस भेज दिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 30 Sep 2023 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 30 Sep 2023 11:30 PM (IST)
मिचेल स्टार्क ने वार्म-अप मैच में ली हैट्रिक।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में नीदरलैंड्स के खिलाफ तहलका मचा दिया। दोनों देशों के बीच अभ्यास मैच के दौरान हैट्रिक लेते ही मिचेल स्टार्क ने अपनी वापसी का शंखनाद किया।

loksabha election banner

बारिश से बाधित इस मैच को 23-23 ओवर का निर्धारित किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 166/7 रन बनाए। इस स्कोर का बचाव करते हुए, स्टार्क ने पहले ही ओवर में पांचवीं गेंद पर नीदरलैंड्स के सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ'डोड को LBW आउट किया।

बास डी लीडे को आउट कर पूरी की हैट्रिक

स्टार्क ने अगली ही गेंद पर वेस्ले बैरेसी को गोल्डन डक के साथ पवेलियन वापस भेज दिया। दूसरे ओवर में उन्होंने पहली ही गेंद पर बास डी लीडे के स्टंप उखाड़कर हैट्रिक पूरी की। इस हैट्रिक के साथ ही स्टार्क ने अपनी वापसी का शंखनाद कर दिया है।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

बना सकते हैं वर्ल्ड रिकॉर्ड

मिचेल स्टार्क 2019 वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। मिचेल स्टार्क ने 10 पारियों में 18.59 की औसत और 5.43 की इकॉनमी से 27 विकेट लेकर रिकॉर्ड बनाया। वर्ल्ड कप के इतिहास में एक सीजन में स्टार्क ने ग्रेन मैक्ग्रा को पीछे छोड़ दिया था। महान ग्लेन मैक्ग्रा ने 2007 में 26 विकेट लिए थे। यही नहीं, मिचेल स्टार्क वर्ल्ड कप इतिहाम में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने से 23 विकेट दूर हैं।

यह भी पढ़ें- 'यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप...' दिनेश कार्तिक के सवाल पर भारतीय खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा

मैकग्राथ के रिकॉर्ड को छोड़ सकते हैं पीछे

स्टार्क वर्तमान में विश्व कप इतिहास में 18 मैचों में 49 विकेट लेकर सर्वकालिक विकेट लेने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। स्टार्क विश्व कप करियर में मैकग्राथ के 71 विकेट के रिकॉर्ड की बराबरी करने से 22 विकेट पीछे हैं और आगामी सीजन में शीर्ष स्थान पर पहुंचने के लिए बेताब होंगे।

यह भी पढ़ें- 'भारत में पिचों को अश्विन के लिए तैयार किया गया...' पूर्व भारतीय स्पिनर का विवादित बयान, पोस्ट हुई वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.