Move to Jagran APP

मिचेल स्टार्क ने जीता एलन बार्डर मेडल अवार्ड, मिशेल मार्श ने दी कड़ी टक्कर, महज एक वोट से चूके

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आस्ट्रेलिया क्रिकेट का शीर्ष पुरस्कार एलन बार्डर मेडल सम्मान मिला है। वह महज एक वोट से मिशेल मार्श से आगे रहे। महिला क्रिकेटर एशले गार्डनर को बेलिंडा क्लर्क सम्मान मिला। आधिकारिक बयान में कहा गया कि दोनों को पहली बार यह सम्मान मिला है।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 10:50 AM (IST)
मिचेल स्टार्क ने जीता एलन बार्डर मेडल अवार्ड, मिशेल मार्श ने दी कड़ी टक्कर, महज एक वोट से चूके
मिचेल स्टार्क ने जीता एलन बार्डर मेडल अवार्ड। (फोटो- एएनआइ)

मेलबर्न,एएनआइ।  तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को आस्ट्रेलिया क्रिकेट का शीर्ष पुरस्कार एलन बार्डर मेडल सम्मान मिला है। वह महज एक वोट से मिशेल मार्श से आगे रहे। महिला क्रिकेटर एशले गार्डनर को बेलिंडा क्लर्क सम्मान मिला। आधिकारिक बयान में कहा गया कि दोनों को पहली बार यह सम्मान मिला है। बता दें कि यह सम्मान पिछले एक साल में खेल के सभी फार्मेट में शानदार प्रदर्शन के लिए किसी खिलाड़ी को मीडिया और अंपायरों द्वारा वोटिंग के बाद प्रदान किया जाता है।

loksabha election banner

गार्डनर ने बल्ले और गेंद दोनों से पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और बेलिंडा क्लार्क सम्मान हासिल किया। 10 पारियों में गार्डनर ने 35.1 के औसत से 281 रन बनाए जिसमें चार अर्धशतक और हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ यादगार टी20 जीत में नाबाद 73 रन का शीर्ष स्कोर शामिल है। गार्डनर ने इसके अलावा नौ विकेट के लिए। सोफी मोलिनक्स 11 विकेट ही उनसे आगे रही। गार्डनर ने आस्ट्रेलिया के शीर्ष तीन बल्लेबाजी और शीर्ष पांच गेंदबाजों में शामिल रहीं। गार्डनर ने को 54 वोट मिले। इसके अलावा बेथ मूनी (47) और एलिसा हीली (39) क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं।

स्टार्क के लिए पिछला साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार रहा। उऩ्होंने सभी प्रारूपों को मिलाकर 24.4 की औसत से स 43 विकेट हासिल किए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मेंस वनडे प्लेयर आफ द ईयर के सम्मान से सम्मानित किय गया। गुलाबी गेंद के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक स्टार्क ने एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में 4-37 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 25.36 पर 19 विकेट हासिल किए। स्टार्क पिछले 12 महीनों में आस्ट्रेलिया के शीर्ष 10 रन बनाने खिलाड़ियों में शामिल हैं। उन्होंने 26.8 की औसत से 241 रन बनाए। स्टार्क (107 वोट) ने मिशेल मार्श (106) को एक वोट से हराकर एलन बार्डर मेडल हासिल की, जबकि बल्लेबाज ट्रेविस हेड 72 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.