Move to Jagran APP

इंग्लैंड दौरे के बाद मिस्बाह उल हक से छिन सकती है मुख्य चयनकर्ता की पोस्ट, ये है कारण

पाकिस्तान टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता मिस्बाह उल हक जैसे ही इंग्लैंड दौरे से पाकिस्तान लौटेंगे तो उनसे मुख्य चयनकर्ता की पोस्ट छिन सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 09:59 AM (IST)
इंग्लैंड दौरे के बाद मिस्बाह उल हक से छिन सकती है मुख्य चयनकर्ता की पोस्ट, ये है कारण
इंग्लैंड दौरे के बाद मिस्बाह उल हक से छिन सकती है मुख्य चयनकर्ता की पोस्ट, ये है कारण

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक को इंग्लैंड से टीम के लौटने के बाद मुख्य चयनकर्ता के रूप में अपनी भूमिका को त्यागने के लिए कहा जा सकता है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी इस नौकरी के लिए एक नए व्यक्ति को नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं। पीसीबी से जुड़े सूत्रों के अनुसार कहा जा रहा है कि मिस्बाह को मुख्य चयनकर्ता के रूप में बदलने के लिए एक हाई-प्रोफाइल पूर्व तेज गेंदबाज विचाराधीन है।

loksabha election banner

पीटीआइ से बात करते हुए पीसीबी सूत्र ने कहा है, "पीसीबी को अब लगता है कि यह सबसे अच्छा है कि मिस्बाह पर बोझ कम कर दिया जाए और उसे मुख्य कोच के रूप में अपनी नौकरी पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दी जाए, क्योंकि वे अगले तीन वर्षों में आइसीसी के कई महत्वपूर्ण इवेंट हैं।" उन्होंने बताया, "पीसीबी के सीईओ वसीम खान हाल ही में इंग्लैंड में थे और उन्होंने करीबियों से भी जाना कि कैसे मिस्बाह दोनों जिम्मेदारियों को संभाल रहे हैं। वसीम ने इंग्लैंड में मिस्बाह से भी बात की और नया मुख्य चयनकर्ता होना अब बोर्ड के लिए एक विकल्प है।"

सूत्र ने आगे बताया, "जब पिछले साल मिस्बाह उल हक को मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया था, तो पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के पहले व्यक्ति को यह दोहरी भूमिका दी गई थी, इसमें संदेह था कि क्या पूर्व कप्तान दोनों जिम्मेदारियों के साथ न्याय कर पाएंगे।" उन्होंने कहा कि नए मुख्य चयनकर्ता होने का विकल्प भी विचाराधीन है, क्योंकि बोर्ड चयन प्रक्रिया में अधिक समय लेना चाहता है।

पीसीबी के करीबी ने बताया है, "एक पूर्व तेज गेंदबाज को उनकी मुखर टिप्पणियों के लिए जाना जाता है और जो उनके खेलने के दिनों में एक बड़ा सितारा था, उसको लेकर विचार चल रहा है। इंग्लैंड सीरीज समाप्त होने के बाद उनके साथ अंतिम रूप दिया जाएगा।" सूत्र ने कहा कि बोर्ड ने इंग्लैंड में टेस्ट मैचों के लिए चयन प्रक्रिया को बारीकी से देखा था और महसूस किया था कि मिस्बाह ने दबाव को अच्छी तरह से नियंत्रित नहीं किया था। आखिरी टेस्ट मैच में पांच गेंदबाज उतारने चाहिए थे और एक गेंदबाज को रुटेट करना चाहिए था, जो कि उन्होंने नहीं किया।

सूत्र ने यह भी पुष्टि की कि कम से कम अगले कुछ महीनों के लिए अजहर अली के कप्तानी कार्यकाल के लिए कोई खतरा नहीं है। सूत्र ने कहा, "सीरीज के बाद कप्तान के रूप में उन्हें हटाए जाने के बारे में यह सब बात हो रही है, क्योंकि उन्हें 12 महीने के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। इंग्लैंड की सीरीज के बाद अजहर के पास घरेलू क्रिकेट में खेलने और कप्तान के रूप में वापसी करने का मौका है। बाबर आजम को कप्तान बनाने के पीछे का मकसद आने वाले टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.