कोलंबो, आईएएनएस। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच मिकी आर्थर श्रीलंका टीम को मुख्य कोच बनाए जा सकते हैं। आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद मिकी को कोच पद से हटा दिया गया था। अब खबर है कि पूर्व पाक कोच को श्रीलंका क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने को लेकर बात चल रही है।

ESPNcricinfo की खबर के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट ने अगले दो साल के लिए पूर्व पाकिस्तान मुख्य कोच मिकी आर्थर को राजी कर लिया है। फिलहाल इस बात की आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है लेकिन इसको लेकर जल्दी ही मीडिया को जानकारी दी जाएगी।

खबरों की माने तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच काम कर चुके जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर ग्रांट फ्लावर को भी टीम के साथ जोड़ा गया है। ग्रांट श्रीलंका की टीम के साथ बतौर बल्लेबाजी कोच काम करेंगे। तो वहीं डेविड साकेर को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया जाएगा वहीं शेन मैक डोरमेट बतौर फील्डिंग कोच काम करेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डि सिल्वा ने बताया कि ग्रांट फ्लावर, डेविड और शेन को अगले दो साल के कॉन्ट्रैक्ट के साथ टीम के साथ जुड़ेंगे।

जानकारी के मुताबिक ग्रांड सिर्फ लिमिटेड फॉर्मेट में श्रीलंका की टीम के साथ काम करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वह टीम के साथ नहीं जाएंगे। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के साथ बतौर मुख्य कोच काम कर चुके मिकी आर्थर को हाल ही में न्यूजीलैड की एक घरेलू टीम ने टी20 कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज किया है।

पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका को इसी महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। पाकिस्तान का दौरा श्रीलंका के लिए अहम माना जा रहा है क्योंकि इस बार वह अपनी सबसे ताकतवर टीम के साथ जा रही है। सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करने वाली टीम के अहम खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से मना करते हुए अपना नाम वापस ले लिया था। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस