Move to Jagran APP

गंजे खिलाड़ियों की टेस्ट इलेवन में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं, एक पाकिस्तानी प्लेयर शामिल

Michael Vaughan Bald XI of test cricket इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने गंजे खिलाड़ियों की टेस्ट इलेवन का चयन किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 03:16 PM (IST)
गंजे खिलाड़ियों की टेस्ट इलेवन में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं, एक पाकिस्तानी प्लेयर शामिल
गंजे खिलाड़ियों की टेस्ट इलेवन में भारत का कोई खिलाड़ी नहीं, एक पाकिस्तानी प्लेयर शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों पूर्व क्रिकेटर्स, कमेंटेटर या फिर मौजूदा क्रिकेटर्स अपने-अपने हिसाब से या फिर अपनी पसंद के आधार पर टेस्ट इलेवन, वनडे इलेवन या फिर टी20 इलेवन टीम का चयन कर रहे हैं। इन सबके बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक ऐसी टेस्ट इलेवन टीम का चयन किया है जिसमें शामिल खिलाड़ी गंजे हैं, यानी उनसे सिर पर बाल नहीं है। 

loksabha election banner

माइकल वॉन ने अपने गंजे टेस्ट इलेवन टीम में ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के ग्राहम गूच और साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स को चुना है। ग्राहम गूच अपने वक्त में एक शानदार ओपनर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते थे और हर्शल गिब्स ने आक्रामक व तूफानी बल्लेबाज के तौर पर अपनी पहचान बनाई थी। पूर्व प्रोटियाज बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने अपनी टीम के लिए 90 टेस्ट में 14 शतक की मदद से 6167 रन बनाए थे। 

वॉन ने अपनी टीम में तीसरे नंबर के लिए पूर्व प्रोटियाज खिलाड़ी हाशिम अमला का चयन किया जिन्होंने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ली थी। वो दुनिया के बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। इसके बाद वॉन ने ऑस्ट्रेलिया के डेरेन लेहमैन को नंबर चार के लिए अपनी टीम में चुना। उन्होंने अपनी इस टेस्ट इलेवन में पांचवें स्थान के लिए साउथ अफ्रीका में जन्मे खिलाड़ी जोनाथन ट्रॉट का चयन किया जो बाद में इंग्लैंड के लिए खेले थे। दाएं हाथ का ये बल्लेबाज साल 2011 में आइसीसी और ईसीबी क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया था। 

जोनाथन ट्रॉट के बाद वॉन ने इंग्लैंड के क्रिकेटर ब्रायल क्लोज का चयन किया। क्लोज ने 1949 में इंग्लैंड के लिए पहला टेस्ट खेला था और उन्होंने 7 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी की थी। उन्हें 6 मैचों में जीत मिली थी और वॉन ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बनाया। उन्होंने नंबर 7 के लिए मैट प्रायर का चुनाव किया। गेंदबाज के तौर पर उन्होंने अपनी इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के डग बॉलिंजर और नाथन लियोन को चुना। वहीं उन्होंने पाकिस्तान के राणा नावेद और उन्होंने नंबर 11 के लिए जैक लीच और क्रिस मार्टिन का चयन किया। जैक लीच इंग्लैंड के बाएं हाथ के गेंदबाज थे जबकि क्रिस मार्टिन न्यूजीलैंड के दाहिनें हाथ के गेंदबाज थे। 

माइकल वॉन की BALD XI

ग्राहम गूच, हर्शल गिब्स, हाशिल अमला, डेरेन लेहमैन, जोनाथन ट्रॉट, ब्रायन क्लोज (कप्तान), मैट प्रायर, डग बॉलिंजर, राणा नावेद, नाथन लियोन, जैक लीच/क्रिस मार्टिन 

 

View this post on Instagram

My Test cricket greatest ‘Bald Xl’ .. #Tuffers&Vaughan !!! 8pm on @5livesport 👶

A post shared by Michael vaughan (@michaelvaughan) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.