नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज में अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल हसी की मदद लेगी।

हसी अगले वर्ष होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप के मद्देनजर भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीकी टीम को मार्गदर्शन देंगे। द. अफ्रीकी टीम प्रबंधन ने पूर्व कोच गैरी कर्स्टन की वर्ष में 50 दिनों के लिए सलाहकार के रूप में सेवाएं ले रखी है। अब हसी सलाहकार के रूप में टीम के साथ जुड़ने वाले दूसरे दिग्गज होंगे। हसी दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ यहां जुड़ गए है।

द. अफ्रीका के टी-20 कप्तान फॉफ डू प्लेसिस ने कहा- हसी टीम के नए सदस्यों को तकनीक और टेम्परामेंट के बारे में सिखाएंगे। कोचिंग के लिहाज से हसी बहुत अच्छे है। उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है और टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए वे बहुत मददगार साबित होंगे। वे कड़ी ट्रेनिंग करते हैं और हमारी टीम के सैटअप में अच्छी तरह मिक्स हो जाते हैं।

प्लेसिस ने संकेत दिए कि हसी की सेवाएं भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद भी जारी रह सकती है और टीम उन्हें अगले वर्ष होने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप तक अपने साथ जोड़ सकती है। द. अफ्रीकी टीम चाहती है कि क्विंटन डी कॉक और डेविड मिलर जमकर बल्लेबाजी करें। दोनों इस समय फॉर्म में नहीं है। द. अफ्रीका के सीनियर खिलाड़ी प्लेसिस, एबी डी'विलियर्स, हाशिम अमला और जेपी डुमिनी की हसी के अनुभव का लाभ लेना चाहेंगे। विश्व कप में भी भारत के खिलाफ मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम की तैयारी के दौरान हसी उनके साथ थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern