Move to Jagran APP

दुनिया के 7 महान बल्लेबाजों का चयन किया माइकल क्लार्क ने, दो भारतीय भी लिस्ट में शामिल

Michael Clarke selected 7 great batsmen of the world माइकल क्लार्क ने दुनिया के सात महान बल्लेबाजों को चुना है जिसमें सचिन और एक अन्य भारतीय बल्लेबाज भी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 05:46 PM (IST)
दुनिया के 7 महान बल्लेबाजों का चयन किया माइकल क्लार्क ने, दो भारतीय भी लिस्ट में शामिल
दुनिया के 7 महान बल्लेबाजों का चयन किया माइकल क्लार्क ने, दो भारतीय भी लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली, जेएनएन। विश्व क्रिकेट मे एक से बढ़कर एक महान बल्लेबाज हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के जरिए खुद को इस खेल में स्थापित किया और उनके नाम एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। हालांकि किसी भी खिलाड़ी के लिए दुनिया के महान बल्लेबाजों का चयन करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने दुनिया के सात महान बल्लेबाजों का चयन किया है। उन्होंने जिन बल्लेबाजों का चयन किया है वो सब के सब उनके साथ खेल चुके हैं। यानी उन्होंने अपनी लिस्ट में उन्हीं बल्लेबाजों को जगह दी है जो उनके समकक्ष थे। 

loksabha election banner

माइकल क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान 7 बेस्ट बल्लेबाजों का चयन किया जिसमें भारत के दो बल्लेबाजों यानी सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी जगह दी। इन दोनों के अलावा उन्होंने अपनी लिस्ट में ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, जैक कैलिस और एबी डीविलियर्स को चुना है। क्लार्क ने इन खिलाड़ियों को क्यों चुना है इसके पीछे अपना तर्क भी दिया है। 

सचिन के बारे में उन्होँने कहा कि उन्हें आउट करना बड़ी चुनौती थी और वो तकनीकी रूप से बहुत ही सक्षम थे। विराट को बारे में उन्होंने कहा कि उनका आक्रामक खेल उन्हें सबसे अलग बनाता है और क्रिकेट के हर प्रारूप में वो बेस्ट हैं खास तौर पर वनडे और टी20 क्रिकेट में। एबी डिविलियर्स की सबसे बड़ी खास बात ये है कि वो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम थे। 

क्लार्क ने कैलिस के बारे में कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया की आक्रामक गेंदबाजी के सामने रन बनाने में बेहद सक्षम थे और वो किसी भी तरह के चैलेंज को लेना पसंद करते थे। रिकी पोंटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि जिनके साथ मैं खेला था उन सबमें वो सबसे अच्छे कंगारू बल्लेबाज थे। क्लार्क ने साल 2015 वनडे विश्व कप को याद करते हुए कहा कि इस टर्नामेंट में कुमार संगकारा ने चार शतक लगाए थे वो एक बेहतरीन खिलाड़ी की पहचान है क्योंकि ऐसा करना आसान नहीं होता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.