सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क आइपीएल सीजन 6 से बाहर हो गए हैं। आइपीएल टीम पूणे वारियर्स के लिए यह बहुत बड़ा झटका है। पीठ और घुटने के पीछे की नस में काफी दर्द होने के कारण उन्हें अभी 7 से 10 सप्ताह तक आराम करने का हुक्म दिया गया है।

चिकित्सकों ने इन दोनों परेशानियों से जूझ रहे क्लार्क की गहराई से जांच करने के बाद यह फैसला किया कि उन्हें अभी अधिक आराम करने की जरूरत है। उन्हें अभी क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ेगा। इसके अलावा यह खबर भी सामने आई है कि आइपीएल में हिस्सा लेने के लिए पूणे वारियर्स उन्हें 2 मिलियन डॉलर का ऑफर भी दे सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चिकित्सीय अधिकारी जस्टिन पाओलोनी ने कहा कि माइकल क्लार्क की जांच करने के बाद यह बात सामने आई है कि उनकी चोट अभी गंभीर है। उन्हें अब भी सामान्य क्रियाकलापों में काफी परेशानी आ रही है। इसके साथ ही उनके घुटने के पीछे की नस में भी काफी तकलीफ है, जिसके कारण उन्हें अभी पूरी तरह ठीक होने में 7 से 10 सप्ताह का समय लग सकता है। पाओलोनी ने साथ ही एशेज में उनके खेलने पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज से पहले वे पूरी तरह फिट हो जाएंगे। उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

वहीं, जब भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट से पहले स्वदेश लौट जाने के बारे में माइकल क्लार्क से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने सिर्फ विशेषज्ञों की बात मानी। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी कुछ समय फीजियो के साथ गुजारना होगा, जिससे वे पूरी तरह फिट हो सकें। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मैं अभी आइपीएल में शामिल होने का निर्णय करूं तो मैं मूर्ख कहलाउंगा। उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से अभी परिणामों की प्रतिक्षा करनी होगी और विशेषज्ञ क्या कहते हैं, उसे ध्यान से सुनना होगा।

गौरतलब है कि अगर क्लार्क इस परेशानी के बाद भी आइपीएल में हिस्सा लेना चाहें तो आधिकारिक तौर पर उन्हें न तो कोच मिकी आर्थर रोक सकते हैं, ना ही मुख्य चयनकर्ता जॉन इनवैरारिटी और टीम मैनेजर पैट होवार्ड रोक सकते हैं। आइपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम से छुट्टी लेकर भारत आएंगे। बहरहाल, उन्हें अभी 7 से 10 सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस