Move to Jagran APP

ओलंपिक में क्रिकेट के लिए प्रयासरत रहे बीसीसीआइ : एमसीसी

आइसीसी ने कहा कि ओलंपिक में क्रिकेट केटी-20 प्रारूप का उसके अधिकतर सदस्य देशों ने समर्थन किया है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 10 Jan 2018 11:38 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jan 2018 11:52 PM (IST)
ओलंपिक में क्रिकेट के लिए प्रयासरत रहे बीसीसीआइ : एमसीसी
ओलंपिक में क्रिकेट के लिए प्रयासरत रहे बीसीसीआइ : एमसीसी

एमसीसी मेलबर्न, रायटर। एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से अपील की है कि वह ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने के लिए प्रयास करे। पूर्व क्रिकेटरों के अनुसार यदि क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है तो इससे खेल को बहुत फायदा होगा।

loksabha election banner

क्रिकेट आखिरी बार 1900 पेरिस खेलों में खेला गया था और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने कहा कि ओलंपिक में क्रिकेट केटी-20 प्रारूप का उसके अधिकतर सदस्य देशों ने समर्थन किया है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल करने का समर्थन किया और विश्व की सभी शीर्ष टीमों के बीच टूर्नामेंट कराने का पक्षधर है लेकिन दुनिया का सबसे प्रभावशाली बोर्ड बीसीसीआइ क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने का समर्थक नहीं है।

एमसीसी की इस सप्ताह हुई बैठक के बाद पूर्व क्रिकेटरों के पैनल ने बीसीसीआइ को दोबारा से अपने पक्ष को देखने का अनुरोध किया। समिति के अध्यक्ष माइक गैटिग ने कहा भारतीय बोर्ड से अनुरोध करते हैं कि वह दोबारा से अपने पक्ष पर विचार करें और आइसीसी के ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने के फैसले का समर्थन करें।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.