नई दिल्ली, जेएनएन। बायें हाथ के स्पिन गेंदबाज मयंक मिश्रा की हैट्रिक के दम पर उत्तराखंड ने गोवा को आठ विकेटों से हरा दिया। मयंक ने कुल चार विकेट अपने नाम किए और उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी गोवा को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 119 रनों पर सीमित कर दिया। आसान से लक्ष्य को उत्तराखंड ने 16.4 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

गोवा के लिए सबसे ज्यादा 52 रन स्नेहल कौथांकर ने बनाए। उनके अलावा हेरंब पारब ने 22 रनों का योगदान दिया। मयंक ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमश: आदित्य कौशिक, अमित वर्मा और सुयश प्रभूदेसाई के विकेट लिए। कौशिक ने चार रन बनाए बाकि दोनों बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए।उत्तराखंड के लिए कप्तान तन्मय श्रीवास्तव ने नाबाद 49 और सौरभ रावत ने नाबाद 31 रन बनाए। कर्ण कौशल ने 35 रनों का योगदान दिया।

बारिश से प्रभावित मुकाबले में जीता उप्र

उत्तर प्रदेश के युवा तेज गेंदबाज अंकित राजपूत के पांच विकेट की बदौलत उत्तर प्रदेश ने थंबा में हुए मुकाबले में त्रिपुरा को पांच विकेट से शिकस्त दे दी। बारिश की वजह से मुकाबला छह-छह ओवर का हुआ, जिसमें त्रिपुरा पहले बल्लेबाजी करते हुए छह ओवर में छह विकेट पर 49 रन ही बना सकी। त्रिपुरा के छह विकेट गिरने में राजपूत का अहम योगदान रहा, जिन्होंने दो ओवर में 17 रन देकर पांच विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश टीम ने शुरुआती तीन झटको के बाद 5.2 ओवर में 50 रन बनाकर यह मुकाबला जीत लिया। उत्तर प्रदेश की ओर से अक्शदीप नाथ ने 14 गेंद में नाबाद 28 रन बनाए।

रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से जीता दिल्ली

दिल्ली की टीम ने मंगलवार को सूरत में सौराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में छह विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अर्पित वसवाड़ा के नाबाद 63 रनों की बदौलत 20 अेावर में पांच विकेट पर 1743 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने एक गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर जरूरी लक्ष्य हासिल कर लिया। दिल्ली की ओर से सलामी बल्लेबाज अनुज रावत ने 58 गेंद में तीन चौके और सात छक्के की मदद से नाबाद 88 रन बनाए।

हरियाणा को मिली जीत

हरियाणा ने मुंबई में बंगाल के खिलाफ हुए मुकाबले में पांच विकेट से आसान जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल ने आठ विकेट पर मात्र 122 रन बनाए, जिसमें श्रीवत्स गोस्वामी 30 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। हरियाणा की ओर से जयंत यादव और आशीष हुडडा ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में हरियाणा ने 17.1 ओवर में पांच विकेट पर 126 रन बनाकर मैच जीत लिया। हरियाणा की ओर से हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 35 रनों का योगदान दिया।

रोमांचक मुकाबले में जीता जम्मू एंड कश्मीर

जम्मू एंड कश्मीर ने मंगलवार को ओडिशा के खिलाफ हुए मुकाबले में तीन रन से रोमांचक जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू एंड कश्मीर ने दो विकेट पर 164 रन बनाए, जिसमें जतिन वाधवान ने सबसे ज्यादा 68 रनों का योगदान दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ओडिशा की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। ओडिशा की ओर से संदीप पटनायक ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। जम्मू एंड कश्मीर की ओर से उमर नजीर, आकिब नबी, आबिद मुश्ताक ने दो-दो विकेट लिए।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप