नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने घर पर खेलते हुए पहली ही पारी में दोहरा शतक जड़ दिया। भारत में खेलते हुए पहले ही टेस्ट मैच की पहली पारी में मयंक ने एक ऐसी पारी खेली जिसे अरसे तक याद रखा जाएगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मयंक और रोहित (Rohit Sharma) दोनों को एक नए ओपनिंग जोड़ी के तौर पर आजमाया गया और दोनों खिलाड़ियों ने अपने आप को साबित करते हुए ना सिर्फ बेहतरीन पारी खेली बल्कि एक मजबूत साझेदारी कर टीम को मजबूत नींव भी दी। इस मैच में जहां रोहित अपने पहले दोहरे टेस्ट शतक से चूक गए तो मयंक ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा टेस्ट शतक लगाया। 

इस वर्ष की सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेली मयंक अग्रवाल ने

इस वर्ष यानी 2019 की बात करें तो मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट की अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 215 रन बनाए। इससे पहले इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी स्टीव स्मिथ ने एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी। स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ 211 रन की पारी खेली थी। अब मयंक ने उसे पार कर लिया है और 215 रन बनाकर वो पहले स्थान पर आ गए हैं। वैसे इस वर्ष इन दोनों के अलावा कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं जिन्होंने 200 या फिर उससे ज्यादा की पारी टेस्ट में खेली थी। इस वर्ष अब तक टेस्ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप पांच बल्लेबाज ये हैं। 

-मयंक अग्रवाल- 215 रन विरुद्ध साउथ अफ्रीका

-स्टीव स्मिथ- 211 रन विरुद्ध इंग्लैंड 

-जेसन होल्डर- 202 रन विरुद्ध इंग्लैंड

-केन विलियमसन- 200* रन विरुद्ध बांग्लादेश

-रॉस टेलर- 200 रन विरुद्ध बांग्लादेश 

मयंक का पहला दोहरा शतक

मयंक ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 371 गेंदों का सामना करते हुए 215 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 23 चौके व 6 छक्के लगाए। मयंक ने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 317 रन की बेहतरीन साझेदारी करके अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दे दी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस