Move to Jagran APP

एबी डीविलियर्स ने बैंगलोर को दिलाई शानदार जीत, दिल्ली 6 विकेट से हारा

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 06:39 AM (IST)
एबी डीविलियर्स ने बैंगलोर को दिलाई शानदार जीत, दिल्ली 6 विकेट से हारा
एबी डीविलियर्स ने बैंगलोर को दिलाई शानदार जीत, दिल्ली 6 विकेट से हारा

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2018 का 19वां मैच रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में बैंगलोर ने एबी की नाबाद 90 रन की पारी के दम पर दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 175 रन बनाने थे जिसे इस टीम ने 18 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर बना डाला। एबी को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। 

loksabha election banner

दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद बैंगलोर अंक तालिका में 4 अंक के साथ 5वें नंबर पर आ गया है। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के 2 अंक हैं और वो सबसे नीचे यानी 8 वें नंबर पर है। 

एबी ने खेली नाबाद 90 रन की पारी

दिल्ली की टीम ने दूसरी पारी में बैंगलोर को पहला झटका जल्द ही दे दिया। ओपनर बल्लेबाज मनन वोहरा सिर्फ 2 रन बनाकर मैक्सवेल की गेंद पर जेसन रॉय के हाथों कैच आउट हो गए। बैंगलोर का दूसरा विकेट डी कॉक के तौर पर गिरा। 18 रन बनाकर डी कॉक रन आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली ने 26 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली। हर्षल पटेल की गेंद पर विराट का कैच ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री पर लपक लिया। कोरी एंडरसन को तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 15 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। एबी डीविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 90 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाई। मनदीप सिंह भी 17 रन बनाकर नाबाद रहे। 

रिषभ पंत ने खेली दिलकश पारी

दिल्ली की टीम को पहला झटका कप्तान गौतम गंभीर के तौर पर लगा। गंभीर 10 गेंदों पर 3 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर चहल के हाथों कैच आउट हुए। दिल्ली के दूसरे ओपनर बल्लेबाज को युजवेंद्र चहल ने 5 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। श्रेयस अय्यर ने 31 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वो वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर मो. सिराज के हाथों लपके गए। टीम के तूफानी बल्लेबाज मैक्सवेल का फ्लॉप होना लगातार जारी है। वो चहल की गेंद पर 4 रन बनाकर सिराज के हाथों कैच आउट हुए। रिषभ पंत ने अपनी टीम के लिए अहम पारी खेलते हुए 48 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली। पंत ने अपनी पारी में 6 चौके और 7 छक्के लगाए। पंत एंडरसन की गेंद पर एबी के हाथों लपके गए। 

बैंगलोर की तरफ से युवेंद्र चहल ने दो, उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर और कोरी एंडरसन ने एक-एक विकेट लिए। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.