नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान और बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2019 में अपना आखिरी लीग मैच लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर खेल रहे हैं। वर्ल्ड कप 2019 का अपना आखिरी मैच खेल रही बांग्लादेश की टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा भी अपने वर्ल्ड कप करियर का आखिरी मुकाबला खेल रहे हैं। ऐसे में बांग्लादेश की टीम अपने कप्तान को जीत के साथ विदाई देना चाहेगी। 

35 वर्षीय मशरफे मुर्तजा ने साल 2003 में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वे साल 2007, 2011, 2015 और अब 2019 के वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम के साथ जुड़े रहे। बतौर खिलाड़ी मशरफे मुर्तजा के लिए ये टूर्नामेंट कुछ खास नहीं गया। हालांकि, बतौर कप्तान बांग्लादेश के लिए मशरफे मुर्तजा ने काफी मेहनत की और टीम को एकजुट कर कई मैच जिताए। 

मशरफे मुर्तजा ने बतौर गेंदबाज वर्ल्ड कप के करियर में 24 मैचों में 19 विकेट अपने नाम कर पाए हैं। वहीं, बल्ले से इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 184 रन बनाए हैं। मशरफे मुर्तजा ने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ एक विकेट चटकाया है। लेकिन, इससे पहले उन्होंने वर्ल्ड कप के15 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए थे।

बता दें कि साल 2003 में वर्ल्ड कप डेब्यू करने वालों में मशरफे मुर्तजा के अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज ओपनर क्रिस गेल थे। क्रिस गेल ने गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी वर्ल्ड कप मैच खेला था। इसी तरह 2003 में वर्ल्ड कप डेब्यू करने वाले मशरफे मुर्तजा भी पाकिस्तान के खिलाफ आज वर्ल्ड कप का आखिरी मैच खेल रहे हैं।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप