मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Final: न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के लिए वर्ल्ड कप 2019 बेहद शर्मनाक रहा है। वर्ल्ड कप 2019 से 8 टीम बाहर हो गई हैं और 2 फाइनल में खेल रही हैं लेकिन किसी भी टीम के सलामी बल्लेबाज का ये वर्ल्ड कप इतना खराब नहीं गया जितना मार्टिन गप्टिल का गया है। 

वर्ल्ड कप 2015 में दोहरा शतक लगाने के साथ-साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे मार्टिन गप्टिल ने इस वर्ल्ड कप में कुल मिलाकर 186 रन बनाए हैं, जिसमें एक 73 रन की पारी भी शामिल है। मार्टिन गप्टिल इस वर्ल्ड कप में दो बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। इसके अलावा 3 पारियों में मार्टिन गप्टिल दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए हैं। 

मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्ड कप 2015 में न्यूजीलैंड के लिए 547 रन बनाए थे, जिसमें एक 237 रन की पारी भी शामिल थी। मार्टिन गप्टिल की ये पारी वर्ल्ड कप में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाई गई सबसे बड़ी निजी पारी है। हालांकि, क्रिस गेल ने उस वर्ल्ड कप में वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला दोहरा शतक ठोका था लेकिन मार्टिन गप्टिल ने वो रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

मार्टिन गप्टिल की इस खराब परफॉर्मेंस की वजह से टीम सिर्फ एक बार शतकीय साझेदारी कर पाई है। इसके अलावा किसी भी मैच में टीम को 50 रन की भी शुरुआत नहीं मिली है। मार्टिन गप्टिल और कोलिन मुनरो ने पहले मैच में 137 रन बनाकर श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था लेकिन उसके कुछ मैचों के बाद मुनरो ड्रॉप हो गए और गप्टिल खेलते रहे। 

मार्टिन गप्टिल ने फाइनल समेत वर्ल्ड कप 2019 में 10 पारियां खेली हैं, जिसमें 20.66 के औसत से सिर्फ 186 रन बनाए हैं। इसमें से अगर 73 रन की पारी को हटा दिया जाए तो उनका एवरेज 12.55 का रह जाता है जो किसी भी सलामी बल्लेबाज के लिए इस स्तर पर बहुत ही शर्मनाक है। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप