मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 Final: मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रविवार 14 जुलाई को वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ये मुकाबला लंदन के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम पहली बार विश्व विजेता बनने के लिए जोरआजमाइश करेंगी। इससे पहले इंग्लैंड 3 बार और न्यूजीलैंड 1 बार वर्ल्ड कप का फाइनल खेल चुकी है लेकिन कभी फाइनल नहीं जीता। 

इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए एक चिंता का विषय है उनकी सलामी जोड़ी। वर्ल्ड कप 2015 में इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा निजी स्कोर 237 रन बनाने वाले और पूरे टूर्नामेंट में 547 रन बनाने वाले मार्टिन गप्टिल वर्ल्ड कप 2019 में रनों के लिए तरस रहे हैं। मार्टिन गप्टिल ने महज 20.87 के एवरेज से इस वर्ल्ड कप में मात्र 167 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। 

ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम चाहेगी कि वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी और सबसे बड़े मैच यानी फाइनल में मार्टिन गप्टिल के बल्ले से बड़ी पारी निकले। खुद मार्टिन गप्टिल भी यही चाह रहे होंगे। इसको लेकर मार्टिन गप्टिल ने कहा है, आप ऐसे में कोशिश करेंगे जो आपके बारे में लिखा और बोला जा रहा है उससे दूर रहें लेकिन ये मैं जानता हूं कि इस समय मुझसे ज्यादा निराश इंसान कोई नहीं होगा। 

आपका हार्डवर्क कई बार दिखता है कई बार नहीं दिखता। मैंने कई बार समय देने की कोशिश की लेकिन काम नहीं आया ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर दबाव गया। फिलहाल, मार्टिन गप्टिल चाहेंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में वे अपने वनडे विश्व करियर के 1000 रन पूरे करें जिससे वे सिर्फ 24 रन दूर हैं। इसके अलावा वे बड़ी पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दें और टीम को विश्व विजेता बनाए।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप