Move to Jagran APP

मार्नस लाबुशाने ने लगाया ODI करियर का पहला शतक, 25 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया

Marnus Labuschagne hit his first ODI century and broke 25 year old Mark Waugh record लाबुशाने ने अपने ODI करियर का पहला शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 05:28 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:57 PM (IST)
मार्नस लाबुशाने ने लगाया ODI करियर का पहला शतक, 25 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया
मार्नस लाबुशाने ने लगाया ODI करियर का पहला शतक, 25 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया

नई दिल्ली, जेएनएन। Marnus Labuschagne first ODI century Australia vs South Africa: ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ऐसी पारी खेली जो उनके करियर की सबसे यादगार पारी बन गई। लाबुशाने ने इस मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया और अपनी टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया। लाबुशाने ने प्रोटियाज के खिलाफ ये कमाल की उपलब्धि हासिल की जिसका इंतजार हर बल्लेबाज को होता है साथ ही साथ उन्होंने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ का 25 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

loksabha election banner

वनडे में लाबुशाने की पहली शतकीय पारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्नस लाबुशाने ने अपनी टीम के लिए जो पारी खेली उनकी टीम को सख्त जरूरत थी। टीम के शीर्ष तीन बल्लेबाज डेविड वार्नर, कप्तान आरोन फिंच व स्टीव स्मिथ जल्दी ही पवेलियन लौट गए और टीम संकट में आ गई। इस संकट से टीम को लाबुशाने ने ना सिर्फ निकाला बल्कि स्कोर को भी अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। उन्होंने इस मैच में अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते हुए अपना शतक 100 गेंदों पर पूरा किया। वहीं इस मैच में उन्होंने 108 गेंदों पर 108 रन की पारी खेली और अपनी पारी में कुल 8 चौके जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 100.00 का रहा। मार्नस की पारी के दम पर उनकी टीम ने प्रोटियाज के खिलाफ 50 ओवर में 7 विकेट पर 254 रन बनाए। 

लाबुशाने ने तोड़ा मार्क वॉ का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

इस मैच में मार्नस लाबुशाने ने अपनी टीम की तरफ से वनडे मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इस मैच में उन्होंने 108 रन की पारी खेली और मार्क वॉ द्वारा बनाया हुआ 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर इससे पहले मार्क वॉ का था जिन्होंने साल 1994 में इस टीम के खिलाफ 107 रन की पारी खेली थी। 

वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर

मार्नस लाबुशाने - 108 (2020)

मार्क वॉ - 107 (1994)

माइकल बेबन - 106 (2000)

लाबुशाने का शतक गया बेकार, टीम को मिली हार

लाबुशाने की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 254 रन बनाए और साउथ अफ्रीक को जीत के लिए 255 रन का लक्ष्य दिया। जीत के लिए मिले लक्ष्य को प्रोटियाज ने 45.3 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया और 6 विकेट से मैच जीत ली। साउथ अफ्रीका की तरफ से जेजे स्मथ ने 84, केलि वेरियाने ने 50 जबकि हेनरिक क्लासेन ने नाबाद 68 की की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस सीरीज में ये साउथ अफ्रीका की लगातार तीसरी जीत रही और इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.