Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के सैमुअल्स पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन का आरोप

आइसीसी ने टी-10 लीग के आयोजक अमीरात क्रिकेट बोर्ड की ओर से आरोप लगाए। आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय दिया जाएगा। वेस्टइंडीज के लिए 71 टेस्ट 207 वनडे और 67 टी-20 मैच खेल चुके सैमुअल्स ने 11134 रन बनाए हैं और 152 विकेट लिए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 12:12 AM (IST)
वेस्टइंडीज के सैमुअल्स पर भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन का आरोप
वेस्टइंडीज के पूर्व आल राउंडर मार्लोन सैमुअल्स (फाइल फोटो)

दुबई, पीटीआइ। दुनियाभर में इस वक्त टी20 और टी10 लीग की बहार सी आ गई है। ज्यादा से ज्यादा लीग के आयोजन किए जा रहे हैं जिसकी वजह से क्रिकेट में भष्ट्राचार के मामले भी बढ़ रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल क्रिकेट को साफ करने की कोशिश में हर तरह की गतिविधि पर नजर बनाए रखती है। 

loksabha election banner

आइसीसी ने बुधवार को वेस्टइंडीज के पूर्व आलराउंडर मार्लोन सैमुअल्स पर एक टी-10 लीग के दौरान भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की चार धाराओं का उल्लंघन करने का आरोप लगाया जिसमें आतिथ्य सेवाओं का रहस्योद्घाटन नहीं करना शामिल था। आइसीसी ने टी-10 लीग के आयोजक अमीरात क्रिकेट बोर्ड की ओर से आरोप लगाए। सैमुअल्स को आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का समय दिया जाएगा। इस दौरान उनको अपने जवाब से आइसीसी को संतुष्ट करना होगा।

वेस्टइंडीज के लिए 71 टेस्ट, 207 वनडे और 67 टी-20 मैच खेल चुके सैमुअल्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11,134 रन बनाए हैं और 152 विकेट लिए हैं। उन्होंने नवंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था।

आइसीसी के अनुसार, उन्होंने संहिता की धारा 2.4.2, 2.4.3, 2.4.6 और 2.4.7 का उल्लंघन किया है। ये किसी तोहफे, भुगतान, आतिथ्य या अन्य फायदों की जानकारी भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों को नहीं देने के संदर्भ में है जिससे खेल की छवि को ठेस पहुंची हो।

इसके साथ ही ये धाराएं जांच में सहयोग नहीं करने, जानकारी छिपाकर जांच में बाधा पहुंचाने या विलंब करने को लेकर भी हैं। टी-10 लीग का चौथा सत्र जनवरी फरवरी में अबूधाबी में खेला गया था। सैमुअल्स कर्नाटक टस्कर्स टीम का हिस्सा थे जिसके कप्तान हाशिम अमला थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.