Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर मैक्सवेल की वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 01:51 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 01:51 PM (IST)
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर मैक्सवेल की वापसी
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर मैक्सवेल की वापसी

नई दिल्ली, आईएएनएस। साउथ अफ्रीका के दौरा पर जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी20 टीम का एलान कर दिया गया है। स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की दोनों ही टीम में वापसी हुई है जबकि बिग बैश में शानदार खेल दिखाने वाले मार्कस स्टोइनिस को जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका में 3 टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज में खेलना है।

prime article banner

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। मानसिक बीमारी की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले मैक्सवेल ने बिग बैश लीग से वापसी की है। बिग बैश में 55 की औसत से रन बनाने वाले ऑलराउंडर स्टोइनिस को टीम में जगह नहीं मिली है।

79 गेंद पर 147 रन की पारी खेलते हुए उन्होंने लीग का सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड भी बनाया था। स्टोइनिस को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने टीम चयन के बाद कहा, "स्टोइनिस थोड़े अनलकी रहे जो टीम में जगह नहीं बना पाए। ऐसा इसलिए है क्योंकि टॉप ऑर्डर इस वक्त शानदार फॉर्म में है। यह बहुत ही अच्छा है कि उनके जैसा एक शानदार खिलाड़ी हमारे पास बैकअप के तौर पर है।"

ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहले टी20 और फिर वनडे सीरीज खेलेगी। 21 फरवरी से दौरे की शुरुआत टी20 मुकाबले के साथ होगी। 29 फरवरी को पहला वनडे मुकाबला खेला जाना है।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, शीन एबोट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्ड्सन, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, जेश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.