पर्थ। पर्थ टेस्ट मैच के तीसरे दिन असमान उछाल के कारण गेंद कई बल्लेबाजों को लगी। इनमें से एक बल्लेबाज एरोन फिंच भी थे जिन्हें अस्पताल तक जाना पड़ा। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया है कि उनकी अंगुली में फ्रैक्चर नहीं है और अगर जरूरत पड़ी तो वह सोमवार को बल्लेबाजी कर सकते हैं।

मैच के तीसरे दिन विराट कोहली की कोहनी पर भी गेंद लगी जिसके कारण उन्हें बल्लेबाजी करते समय कई बार आइसपैक लगाना पड़ा। इशांत के पिछले हिस्से में भी कमिंस की गेंद लगी। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान हैरिस जसप्रीत बुमराह की गेंद की उछाल को समझ नहीं पाए और गेंद उनके हेलमेट में लगी। 142.5 किमी प्रति घंटे से लगी गेंद के बाद हैरिस ने हेलमेट बदला। इसके बाद शमी की गेंद से फिंच की अंगुली चोटिल हुई। बुमराह की गेंद ख्वाजा की एड़ी में जाकर लगी। इसके बाद पारी के 43वें ओवर में ख्वाजा शमी की गेंद की उछाल को समझ नहीं पाए और उन्होंने नजरें गेंद से हटा लीं। वह तो भला हो कि गेंद उनके बल्ले से टकराई नहीं तो वो गंभीर रूप से घायल हो सकते थे। 

आपको बता दें कि पर्थ टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने चार विकेट पर 132 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 175 रन की हो गई है। इससे पहले मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 326 रन बनाए थे और इसके जबाव में भारतीय टीम पहली पारी में 283 रन बनाकर आउट हो गए थे। भारत की तरफ से विराट ने शतकीय पारी खेली थी जबकि कंगारू टीम की तरफ से लियोन ने शानदार पांच विकेट लिए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस