Move to Jagran APP

Mahendra Singh Dhoni के मुरीद हैं बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और कोहली, संन्‍यास की अटकलों पर कही ये बात, देंखें वीडियो

ICC Cricket World Cup 2019 IND vs SL Mahendra Singh Dhoni धोनी के संन्‍यास को लेकर चल रही सुगबुगाहट के बीच दुनियाभर के क्रिकेटर धोनी के समर्थन में उतर आए हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 03:36 PM (IST)
Mahendra Singh Dhoni के मुरीद हैं बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और कोहली, संन्‍यास की अटकलों पर कही ये बात, देंखें वीडियो
Mahendra Singh Dhoni के मुरीद हैं बटलर, बेन स्‍टोक्‍स और कोहली, संन्‍यास की अटकलों पर कही ये बात, देंखें वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 IND vs SL Mahendra Singh Dhoni Birthday: भारतीय क्रिकेट के सुपरस्‍टार महेंद्र सिंह धोनी को दुनियाभर के क्रिकेटर और फैंस प्‍यार करते हैं। इस वर्ल्‍ड कप में उनके धीमे खेल पर आलोचना की गई। अब धोनी के संन्‍यास को लेकर चल रही सुगबुगाहट के बीच दुनियाभर के क्रिकेटर धोनी के समर्थन में उतर आए हैं। जॉस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स, मोहम्‍मद शाहजाद, विराट कोहली ने धोनी के खेल की सराहना करते हुए उन्‍हें आगे भी खेलते रहने की बात कही है। इन सभी ने धोनी को अपना लीजेंड बताया है। 

loksabha election banner

इंग्‍लैंड और वेल्‍स में चल रहे 12वें वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम के सुपरस्‍टार और दुनिया के नंबर वन विकेटकीपर्स में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के धीमे खेल की आलोचना के बाद उनके संन्‍यास को लेकर उठ रहे सवालों पर दुनियाभर के क्रिकेटर्स ने धोनी का समर्थन किया है। इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉस बटलर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी बेहद शांत और कूल विकेटकीपर और कप्‍तान हैं। उनके जितना शांत और धैर्यशाली प्‍लेयर मैने नहीं देखा। उनका विकेट के पीछे गेंद पर और विकेट के आगे बल्‍ले पर बहुत अच्‍छा कंट्रोल है। बटलर ने कहा कि वह धोनी के बहुत बड़े फैन हैं। उन्‍होंने धोनी को उनके खेल और आगामी भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

India vs Sri Lanka CWC 2019 Live Score: श्रीलंका और भारत के बीच मुकाबला शुरू 

वर्ल्‍ड कप की सबसे फिसड्डी टीम रही अफगानिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शाहजाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी बहुत शांत और धैर्यशाली व्‍यक्ति हैं। यही वजह है कि धोनी से वह प्‍यार करते हैं। इसके अलावा इंग्‍लैंड टीम के जबरदस्‍त ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि पूरे विश्‍व में धोनी जैसा कोई विकेटकीपर नहीं दिखता है। वह पिच पर शानदार तरीके से खेलते हैं और मैच को खत्‍म करते हैं। वह साल दर साल बेहतरीन खेल दिखाते रहे हैं। उम्‍मीद है वह इसी तरह क्रिकेट को आगे ले जाएंगे।

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि धोनी जानते हैं कि उन्‍हें क्‍या करना है और वह क्‍या कर रहे हैं। वह कई मैच जीत चुके हैं और वह इस खेल के लीजेंड हैं। कोहली ने कहा कि हम यह जानते हैं कि उन्‍होंने हमारे लिए जबरदस्‍त जिम्‍मेदारी निभाई है और यह निभाते रहेंगे। मैने हमेशा उनकी सलाह ली है और मानी है यह मेरे लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई है। वह मेरे कप्‍तान रहे हैं और वह मेरे कप्‍तान रहेंगे। हमने उनके साथ क्रिकेट को जिया है और उसका लुत्‍फ उठाया है। जब मैं टीम में आया था तो उन्‍होंने मुझ पर भरोसा किया और मुझे मौका दिया। हमारी बहुत अच्‍छी अंडरस्‍टैंडिंग है। धोनी शानदार क्रिकेटर और बेहतरीन व्‍यक्ति हैं।

विश्‍व के नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि 2016 में वह धोनी की कप्‍तानी में वनडे क्रिकेट में आए थे। धोनी की वजह से मेरे लिए खुद को स्‍टैब्लिश करना आसान रहा। क्‍योंकि वह इतने शांत और कूल हैं कि उनसे चाहें जब कुछ भी सवाल कर लो। इससे यह फायदा हुआ कि मैं कभी किसी डाउट में नहीं रहा। बता दें कि क्रिकेट भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर पहले ही धोनी की तारीफ कर चुके हैं। सचिन ने कहा था कि धोनी उन सब कप्‍तानों से बेहतर हैं, जिनके साथ वह अब तक खेले हैं। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने अपने सन्‍यास को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर कहा कि कुछ लोग चाहते हैं कि वह संन्‍यास ले लें। उन्‍होंने कहा कि वह खुद नहीं जानते कि वह कब संन्‍यास लेंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.