नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Mahendra Singh Dhoni: भारतीय क्रिकेट के सुपरस्‍टार महेंद्र सिंह धौनी 7 जुलाई को 38 साल के हो गए। इस मौके पर भारतीय टीम के क्रिकेटरों ने उनके साथ खूब मस्‍ती की और उन्‍हें बधाई संदेश दिए। इस दौरान कई क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर धौनी के साथ बीते लम्‍हों को याद किया। घर पर केक काटते धौनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी रिषभ पंत ने एक जिफ इमेज शेयर करते हुए महेंद्र सिंह धौनी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। इसमें धौनी के पूरे चेहरे पर केक लगा हुआ दिख रहा है। रिषभ और धौनी डांस भी कर रहे हैं। इसके अलावा क्रिकेटर आरपी सिंह ने सोशल मीडिया मीडिया पर पोस्‍ट लिखते हुए धौनी को याद किया। उन्‍होंने धौनी को भारतीय क्रिकेट में सराहनीय योगदान देने के लिए बधाई दी। पूर्व विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी धौनी को शुभकामना दी। सहवाग ने धौनी के साथ तस्‍वीर शेयर करते हुए उनके लकी 7 नंबर का गणित भी बताया।

इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जॉस बटलर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी बेहद शांत और कूल विकेटकीपर और कप्‍तान हैं। उनके जितना शांत और धैर्यशाली प्‍लेयर मैने नहीं देखा। उनका विकेट के पीछे गेंद पर और विकेट के आगे बल्‍ले पर बहुत अच्‍छा कंट्रोल है। बटलर ने कहा कि वह धोनी के बहुत बड़े फैन हैं। उन्‍होंने धोनी को उनके खेल और आगामी भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

इंग्‍लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स ने कहा कि पूरे विश्‍व में धोनी जैसा कोई विकेटकीपर नहीं दिखता है। वह पिच पर शानदार तरीके से खेलते हैं और मैच को खत्‍म करते हैं। वह साल दर साल बेहतरीन खेल दिखाते रहे हैं। उम्‍मीद है वह इसी तरह क्रिकेट को आगे ले जाएंगे। अफगानिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शाहजाद ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी बहुत शांत और धैर्यशाली व्‍यक्ति हैं। वह धोनी से वह प्‍यार करते हैं।

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने कहा है कि धोनी जानते हैं कि उन्‍हें क्‍या करना है और वह क्‍या कर रहे हैं। वह कई मैच जीत चुके हैं और वह इस खेल के लीजेंड हैं। कोहली ने कहा कि हम यह जानते हैं कि उन्‍होंने हमारे लिए जबरदस्‍त जिम्‍मेदारी निभाई है और यह निभाते रहेंगे। मैने हमेशा उनकी सलाह ली है और मानी है यह मेरे लिए बहुत फायदेमंद साबित हुई है। हमने उनके साथ क्रिकेट को जिया है और उसका लुत्‍फ उठाया है। जब मैं टीम में आया था तो उन्‍होंने मुझ पर भरोसा किया और मुझे मौका दिया। हमारी बहुत अच्‍छी अंडरस्‍टैंडिंग है। धोनी शानदार क्रिकेटर और बेहतरीन व्‍यक्ति हैं। हम उनके बेहतर की दुआ करते हैं।  

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप