Move to Jagran APP

ये दिग्गज क्रिकेटर बनना चाहता है टीम इंडिया का हेड कोच, रोहित शर्मा से है खास नाता

बीसीसीआइ को टीम इंडिया के हेड कोच समेत कई पदों के लिए अच्छे उम्मीदवारों की तलाश है जिसमें श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने एकदम फिट बैठते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 04:52 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 04:52 PM (IST)
ये दिग्गज क्रिकेटर बनना चाहता है टीम इंडिया का हेड कोच, रोहित शर्मा से है खास नाता
ये दिग्गज क्रिकेटर बनना चाहता है टीम इंडिया का हेड कोच, रोहित शर्मा से है खास नाता

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज दौरे तक टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल बढ़ा दिया है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने सीनियर टीम के हेड कोच समेत बाकी सपोर्ट स्टाफ के लिए आवेदन जारी कर दिए हैं। टीम इंडिया के हेड कोच के अच्छे उम्मीदवार की तलाश श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने के रूप में खत्म हो सकती है। 

prime article banner

महेला जयवर्धने टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद के लिए एकदम फिट बैठते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो खुद महेला जयवर्धने इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं। हालांकि, मौजूदा मुख्य कोच और सपोर्ट स्टाफ को सीधे एंट्री मिल सकती है, लेकिन क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी के मुखिया कपिल देव फैसला करेंगे कि कौन टीम इंडिया के हेड कोच के लिए योग्य और अच्छा उम्मीदवार है।  

कई पूर्व क्रिकेटर और कोच इस जॉब के लिए लालायित हैं। ऐसे में महेला जयवर्धने भी अपने अनुभव के बूते इस पद को हासिल कर सकते हैं। महेला जयवर्धने को दमदार कोच कहा जाता है। जयवर्धने इंग्लैंड की टीम के साथ-साथ कई टी20 टीमों को कोच कर चुके हैं। इसके अलावा वे आइपीएल में मुंबई इंडियंस को तीन सीजन में दो बार चैंपियन बनवा चुके हैं। 

महेला जयवर्धने के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और टॉम मूडी भी इस पद के लिए अप्लाई करने वालों की लिस्ट में ऊपर हैं। अगर महेला जयवर्धने को टीम इंडिया का मुख्य कोच चुना जाता है तो उनका और टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का खास रिश्ता है क्योंकि वे मुंबई इंडियंस के कोच भी हैं। इसके अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा और कोच जयवर्धने के साथ टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2020 और वर्ल्ड कप 2023 के लिए तैयार कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.