Move to Jagran APP

विवादों के बीच 35 वर्षीय इस गेंदबाज ने की तूफानी गेंदबाजी, पर टीम को मिली हार

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 31 रन से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 08:31 PM (IST)
विवादों के बीच 35 वर्षीय इस गेंदबाज ने की तूफानी गेंदबाजी, पर टीम को मिली हार
विवादों के बीच 35 वर्षीय इस गेंदबाज ने की तूफानी गेंदबाजी, पर टीम को मिली हार

 नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा पर मी टू अभियान के तहत कुछ दिन पहले ही छेड़छाड़ का आरोप लगा था, लेकिन इन विवादों को पीछे छोड़ते हुए 35 वर्ष के इस गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कमाल की गेंदबाजी की। मलिंगा की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने इंग्लैंड को 50 ओवर में 9 विकेट पर 278 रन पर रोक दिया। श्रीलंका को जीत के लिए 279 रन का लक्ष्य मिला था इसके जबाव में लंकाई टीम 29 ओवर में 5 विकेट पर 140 रन ही बना पाई। बाद में बारिश से बाधित इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने डकवर्थ-लुइस नियम के आधार पर 31 रन से जीत लिया। 

loksabha election banner

मलिंगा ने की घातक गेंदबाजी

हाल ही में श्रीलंका वनडे टीम में वापसी करने वाले लसिथ मलिंगा ने ये साबित कर दिया कि आखिरकार सेलेक्टर्स ने उन पर भरोसा क्यों किया। मलिंगा ने इग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने पांच इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मलिंगा ने 10 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट झटके। मलिंगा ने जेसन रॉय (0), इयोन मोर्गन (92), मोइन अली (0), क्रिस वोक्स (5) और डाउसन (4) को अपना शिकार बनाया। मलिंगा के अलावा श्रीलंका की तरफ से नुवान प्रदीप, अकीला धनंजय, थिसारा परेरा व डी सिल्वा ने एक-एक विकेट लिए। 

रुट व मोर्गन ने खेली अर्धशतकीय पारी

इंग्लैंड की तरफ से जो रूट (71) व इयोन मोर्गन (92) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 278 तक पहुंचाने में बड़ा योगदान दिया। इनके अलावा बेयरस्टो (26) व बटलर (28) ने अपनी टीम के लिए रन बनाए। बाकी के बल्लेबाज अपनी टीम के लिए कुछ खास योगदान नहीं दे पाए। इ्ंग्लैंड की तरफ से मिली 279 रन का लक्ष्य श्रीलंका के लिए काफी बड़ा नजर आ रहा था। टीम के पांच बल्लेबाज 74 रन पर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद इसके बाद छठे विकेट के लिए डी सिल्वा (36) और थिसार परेरा (44) ने अच्छी साझेदारी करते हुए टीम के स्कोर को 140 तक पहुंचाया। ये दोनों बल्लेबाज नाबाद रहे। दूसरी पारी में 29 ओवर के बाद बारिश की वजह से आगे का खेल नहीं हो सका और इंग्लैंड की टीम को विजयी घोषित कर दिया गया। इससे  पहले दोनों देशों के बीच पहला वनडे मुकाबला भी बारिश की वजह से रद कर दिया गया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.