Move to Jagran APP

Lanka Premier League 2024: 1 जुलाई से सजेगी सितारों की महफिल; ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन समेत ये स्‍टार आएंगे नजर

लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमों कोलंबो स्ट्राइकर्स दांबुला सिक्सर्स गॉल मार्वल्स जाफना किंग्स और कैंडी के बीच खिताब के लिए भिड़ंत होगी। लीग के सभी मुकाबले आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट दांबुला में रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। LPL में लीग स्‍टेज के मुकाबले 1 से 16 जुलाई तक खेले जाएंगे। लीग का फाइनल मैच 21 जुलाई को खेला जाएगा।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Sat, 22 Jun 2024 07:54 PM (IST)
1 जुलाई से होगा लंका प्रीमियर लीग का आगाज। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लंका प्रीमियर लीग (LPL) के 5वें सीजन की 1 जुलाई से शुरुआत होगी। तीन हफ्ते तक चलने वाली इस लीग में श्रीलंका समते कई इंटरनेशनल प्‍लेयर खेलते नजर आएंगे। LPL के सभी मुकाबले 3 स्‍टेडियम में खेले जाएंगे।

लीग की 5 फ्रेंचाइजी ने कुछ इंटरनेशनल खिलाड़ी जैसे कीवी ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स और मार्क चैपमैन, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और तस्कीन अहमद, पाकिस्तान के स्टार शादाब खान और आगा सलमान, वेस्टइंडीज के अनुभवी आंद्रे फ्लेचर और फैबियन एलन को अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान और नूर अहमद, रिले रोसौव और रीजा हेंड्रिक्स भी लीग में खेलते हुए नजर आएंगे।

एक्‍शन में नजर आएंगे प्‍लेयर

टूर्नामेंट के निदेशक सामंथा डोडेवाला ने कहा, "लंका प्रीमियर लीग हमारे खिलाड़ियों की प्रतिभा को उजागर करना जारी रखता है। इससे फैंस को अपने पसंदीदा प्‍लेयर को एक्शन में देखने का एक और अवसर मिलता है। जैसा कि हम इस महत्वपूर्ण पांचवें सीजन की शुरुआत कर रहे हैं, मैं सभी प्रतिभागियों, स्‍टेक होल्‍डर और हमारे फैंस को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।"

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: अफगानी खिलाड़‍ियों को आखिर क्‍या हुआ जो वेस्‍टइंडीज में खुद पका रहे हैं अपना खाना? वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप 

इन स्‍टेडियम में होंगे मुकाबले

लंका प्रीमियर लीग में 5 टीमों कोलंबो स्ट्राइकर्स, दांबुला सिक्सर्स, गॉल मार्वल्स, जाफना किंग्स और कैंडी के बीच खिताब के लिए भिड़ंत होगी। लीग के सभी मुकाबले आर प्रेमदासा इंटरनेशनल क्रिकेट, दांबुला में रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। LPL में लीग स्‍टेज के मुकाबले 1 से 16 जुलाई तक खेले जाएंगे। लीग का फाइनल मैच 21 जुलाई को खेला जाएगा।

LPL की 5 टीमें

कोलंबो स्ट्राइकर्स

दांबुला सिक्सर्स

गॉल मार्वल्स

जाफना किंग्स

कैंडी

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह नहीं, सूर्यकुमार यादव ने इस गेंदबाज को बताया दुनिया का बेस्‍ट; बांधे तरीफों के पुल