लंदन, पीटीआइ। लंकाशायर (Lancashire) काउंटी क्रिकेट क्लब के चेयरमैन डेविड हॉगकिस (David Hodgkiss) की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो गई है। 71 साल के डेविड हॉगकिस को हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। हालांकि लंकाशायर ने अपने आधिकारिक बयान में उनकी मृत्यु के सही कारण को नहीं बताया है, लेकिन एक क्लब के प्रवक्ता 'प्रेस एसोसिएशन' को बताया कि Hodgkiss की मृत्यु कोरोना की वजह से हुई है।

क्लब ने बयान में कहा है, "डेविड के परिवार के साथ-साथ लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए ये भी ये बड़े दुख का कारण है।" रिपोर्ट्स के अनुसार डेविड हॉगकिस पहले से ही स्वास्थ्य कारणों से जूझ रहे थे। पिछले करीब तीन साल से डेविड लंकाशायर टीम के मैनेजर के पद पर तैनात थे। इससे पहले करीब 22 साल तक वे ओल्ड ट्रैफर्ड में भी अपने सेवाएं दे चुके हैं। यहां तक कि लंकाशायर टीम के साथ वे पहले कोषाध्यक्ष और वाइस-चेयरमैन के तौर पर भी कार्यरत थे।

लंकाशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने अपने बयान में कहा है, "हमारी सच्ची संवेदन और प्रार्थना उनके परिवार के साथ है। नियत समय में एक और बयान जारी किया जाएगा लेकिन इस समय हम पूछते हैं कि हर कोई परिवार की निजता का सम्मान करता है।" बता दें कि कोविड 19 की वजह से दुनियाभर में अब तक 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई हैष क्रिकेट जगत में भी ये वायरस प्रवेश कर गया है।

डेविड हॉगकिस के निधन पर इंग्लैंड एंड वेलस क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं। कोलिन ग्रेव्स ने कहा है, "डेविड लंकाशायर में क्रिकेट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था और काउंटी में खेल को विकसित करने और विकसित करने के लिए जुनून था। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से, हमारे विचार इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और सभी के साथ हैं।"

Edited By: Vikash Gaur