Move to Jagran APP

पाकिस्तान सुपर लीग के साथ जुड़े संगकारा और जयवर्धने

इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा टी-20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से जुड़ गए हैं। इसके अलावा वह यूएई में होने वाली मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) का भी हिस्सा बन गए हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2015 06:57 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2015 09:44 PM (IST)
पाकिस्तान सुपर लीग के साथ जुड़े संगकारा और जयवर्धने

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने टी-20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से जुड़ गए हैं। इसके अलावा वह यूएई में होने वाली मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) का भी हिस्सा बन गए हैं। आइपीएल के तर्ज पर हो रही पाकिस्तान सुपर लीग में पांच फ्रेंचाइजी लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा और इस्लामाबाद को शामिल किया गया है। यह टूर्नामेंट 4 से 24 फरवरी तक दुबई और शारजाह में होगा जिसमें कुल 24 मैच खेले जाएंगे। पीसीबी ने इस टूर्नामेंट के लिए 100 इंटरनेशनल खिलाडिय़ों को शामिल किया है जिसमें क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, केविन पीटरसन और शाकिब अल हसन जैसे मशहूर खिलाड़ी भी खेल रहे हैं।हालांकि, फिलहाल पीएसएल में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है।

loksabha election banner

सेठी ने की तारीफ

पीएसएल के प्रमुख नजम सेठी ने कहा कि संगकारा एक वर्ल्ड क्लास क्रिकेटर है और हम उसका पीएसएल से जुडऩे पर स्वागत करते हैं। वह इस टूर्नामेंट में अपना अपार अनुभव लेकर आएंगे। उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों का ड्राफ्ट और भी रोमांचक होगा। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले संगकारा आइपीएल का भी हिस्सा हैं और पीएसएल के साथ वह एमसीएल से भी जुड़ गए हैं। हालांकि एमसीएल की तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं। ये दोनों ही टूर्नामेंट यूएई में खेले जाएंगे।

जयवर्धने ने भी जताई सहमति

संगकारा के अलावा पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी माहेला जयवर्धने ने भी पीएसएल में खेलने पर सहमति जताई है।खिलाड़ियों के प्रबंधन से जुड़ी टीम ने हालांकि साफ किया है कि यदि पीएसएल और एमसीएल टूर्नामेंटों के कार्यक्रम टकराते हैं तो वे पहले से तय एमसीएल को प्राथमिकता देगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.