Move to Jagran APP

विशेष गेंदों का पिटारा खोलेंगे कुलदीप यादव, IPL 2020 में मचाने वाले हैं कोहराम

IPL 2020 में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कुछ विशेष गेंदों का इस्तेमाल करना चाहते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 07:54 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 07:54 AM (IST)
विशेष गेंदों का पिटारा खोलेंगे कुलदीप यादव, IPL 2020 में मचाने वाले हैं कोहराम
विशेष गेंदों का पिटारा खोलेंगे कुलदीप यादव, IPL 2020 में मचाने वाले हैं कोहराम

कोलकाता, एजेंसी। कोलकाता, एजेंसी। चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2020 के सीजन में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। आइपीएल के 13वें सत्र में कुलदीप यादव पर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव है, क्योंकि आइपीएल का पिछला सीजन उनके लिए बेहद खराब गया था।

loksabha election banner

साल 2019 के आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के लिए खेलते हुए जमकर पिटाई हुई थी और वे विकेट भी नहीं निकाल पा रहे थे, लेकिन वह इसकी परवाह किए बगैर अपने तरकश में से कुछ नए तीर निकालने को तैयार हैं। कुलदीप यादव का पिछला आइपीएल अच्छा नहीं रहा था और वह नौ मैचों में सिर्फ चार विकेट ले पाए थे। ये आंकड़े उनकी प्रतिभा के हिसाब से बहुत ही खराब हैं। 

आपको बता दें, IPL 2019 के शुरुआती मैचों में केकेआर टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया था और आधा दर्जन से ज्यादा मैच उनको खिलाए थे, लेकिन आखिर में वह टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए थे। वहीं, दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम पांचवें स्थान पर रही थी और प्लेऑफ में क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

कुलदीप यादव के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। अब आइपीएल में धमाल मचाने के लिए कमर कस चुके कुलदीप यादव ने कहा है, "मैंने कुछ गेंदों पर काम किया है खासकर टी--20 प्रारूप के लिए। आइपीएल में आपको यह देखने को मिलेगा।"

19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के शारजाह, अबू धाबी और दुबई में होने वाले आइपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला 23 सितंबर को है। ये मुकाबला अबू धाबी में खेला जाएगा, जिसमें केकेआर को चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना करना है। केकेआर का दूसरा मैच 26 सितंबर को है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.