नई दिल्ली, जेएनएन। पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की मुंह से जीत छीनने वाले खिलाड़ी न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज रोस टेलर रहे। टेलर ने हैमिल्टन वनडे में नाबाद शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्य को हासिल करने में अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई और प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए। टेलर की शतकीय पारी के दौरान एक वक्त ऐसा भी आया जब उनका खेल उनकी पारी के शुरुआत में ही खत्म हो सकता था, लेकिन कुलदीप यादव की एक गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ गई और फिर जो कुछ हुआ उसे पूरी दुनिया ने देखा। 

कुलदीप ने छोड़ा टेलर का कैच

कुलदीप यादव के पास रोस टेलर को आउट करने का सुनहरा मौका तब मिला जब वो 12 रन बनाकर खेल रहे थे। इस मैच की दूसरी पारी में जब भारत की तरफ से 23वां ओवर रवींद्र जडेजा फेंक रहे थे तो उस ओवर की तीसरी गेंद पर रॉस टेलर ने हवा में एक शॉट खेला। वो इस गेंद को स्वीप करना चाहते थे, लेकिन उनके बल्ले का टॉप एज गेंद पर लगा और गेंद हवा में उछल गई। उस वक्त शॉट फाइन लेग पर खड़े कुलदीप यादव उस कैच को लेने के लिए दौड़े पर वो सफल नहीं हो पाए। उस वक्त टेलर 12 रन बनाकर खेल रहे थे और न्यूजीलैंड का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 125 रन था। 

कुलदीप यादव द्वारा इस कैच को छोड़े जाने के बाद रवींद्र जडेजा भी नाराज दिखे। वहीं रोस टेलर अपने इस जीवनदान से काफी खुश नजर आए और इस मौके को उन्होंने जमकर भुनाया। इसके बाद उन्होंने इस मैच में 84 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 109 रन की पारी खेली और दस चौके व चार छक्के जड़े। ये उनके वनडे करियर का 21वां शतक था। उन्होंने इस मैच में टॉल लाथम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी करके टीम को जीत की राह पर ला दिया और फिर अंत तक नाबाद रहते हुए जीत भी दिला दी। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों देशों के बीच ऑकलैंड में दूसरा वनने मुकाबला आठ फरवरी को खेला जाएगा। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस