Move to Jagran APP

जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, वनडे में दिख सकते हैं रैना

जडेजा की जगह युवा स्पिनर को खिलाने के मूड में है टीम प्रबंधन।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 02:14 PM (IST)
जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, वनडे में दिख सकते हैं रैना
जडेजा की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, वनडे में दिख सकते हैं रैना

नई दिल्ली, पीटीआइ। तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा के निलंबन के कारण अंतिम टेस्ट में कुलदीप यादव का अंतिम एकादश में खेलना लगभग तय है, लेकिन टीम प्रबंधन इस युवा चाइनामैन गेंदबाज का कवर भी चाहता है। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को 12 अगस्त से श्री लंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम में 15वें सदस्य के रूप में शामिल किया जा सकता है। 

loksabha election banner

चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद फिलहाल तीसरे टेस्ट के लिए पल्लेकल में हैं और उनके कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ चर्चा के बाद फैसला करने की उम्मीद है।

अक्षर फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में हैं जहां वह 'ए' टीमों की त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में हिस्सा लेने के लिए थे। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'मंगलवार शाम तक अक्षर के वनडे मैच पूरे हो जाएंगे इसलिए वह गुरुवार (10 अगस्त) तक टीम से जुड़ सकते हैं। अक्षर और जयंत (यादव) के बीच फैसला करना था, लेकिन जडेजा की गैरमौजूदगी में अक्षर उनका समान (दोनों बायें हाथ के स्पिनर) विकल्प होगा। वैसे भी वह (अक्षर) कवर के तौर पर होगा क्योंकि कुलदीप खेलेंगे।'

जयंत को भी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की ए टीम में चुना गया था लेकिन हाल में पिता के निधन के कारण वह भारत में हैं। उन्हें इस निजी त्रासदी से उबरने के लिए समय दिए जाने की उम्मीद है। इस बीच बायें हाथ के सीनियर बल्लेबाज सुरेश रैना राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लेंगे।

रैना ने ट्वीट किया, 'महीनों की कड़ी मेहनत के बाद आकलन का समय है। एनसीए जा रहा हूं, बहुत उत्सुक हूं।' रैना अगर फिट घोषित किए जाते हैं तो श्रीलंका में होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए ए टीम के कप्तान मनीष पांडे के साथ प्रबल दावेदार होंगे। पांडे ने दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया है। युवराज सिंह और ऋषभ पंत को सीमित ओवरों की टीम में इनके लिए जगह बनानी पड़ सकती है। रैना चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 5 स्टैंडबाई में शामिल थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.