Move to Jagran APP

कोलकाता हुआ बाहर, लेकिन कानपुर के इस खिलाड़ी ने जीता सबका दिल

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में पहली बार एक ऐसे गेंदबाज को आइपीएल खेलने का मौका दिया जो अपनी अनोखी गेंदबाजी से अंतर पैदा कर सकता था।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 26 May 2016 12:54 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 09:53 AM (IST)
कोलकाता हुआ बाहर, लेकिन कानपुर के इस खिलाड़ी ने जीता सबका दिल

नई दिल्ली, [शिवम् अवस्थी]। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में पहली बार एक ऐसे गेंदबाज को आइपीएल खेलने का मौका दिया जो अपनी अनोखी गेंदबाजी से अंतर पैदा कर सकता था। 'अनोखी' इसलिए क्योंकि दुनिया में गिने चुने गेंदबाज ही 'चाइनामेन' गेंदबाज (बाएं हाथ के ऑफ स्पिन बॉलर) के तौर पर जाने जाते हैं और कुलदीप उन्हीं में से एक हैं। कोलकाता ने कुलदीप को बुधवार रात हैदराबाद के खिलाफ खेलने का मौका दिया। ये आइपीएल में उनका तीसरा ही मैच था लेकिन कानपुर में जन्में इस 22 वर्षीय खिलाड़ी ने दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

loksabha election banner

- गजब की फिरकीः

बुधवार को कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला गंवा दिया और टूर्नामेंट से बाहर हो गए। जाहिर है कि ये न जानते हुए भी कुलदीप के सामने खुद को साबित करने का ये आखिरी मौका था क्योंकि इससे पहले उन्होंने दो मैच खेले थे और दोनों में खाली हाथ रहे थे। इस बार उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी और 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके विकेट इसलिए भी खास थे क्योंकि उन्होंने एक ही ओवर में धुरंधर मोइसिस हेनरीक्स को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया और ठीक उसके बाद हैदराबाद के दिग्गज कप्तान डेविड वॉर्नर को भी बोल्ड कर दिया। अपने तीसरे विकेट के रूप में उन्होंने बेन कटिंग को कीपर उथप्पा के हाथों स्टंप कराया।यही नहीं, फील्डिंग के दौरान उन्होंने दीपक हुड्डा को अपने एक शानदार थ्रो के जरिए भी रन आउट करके दिल जीता। यादव को अक्टूबर, 2014 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने इसके बाद प्रथम श्रेणी में आगाज किया।

कुलदीप की गेंद पर कुछ ऐसे बोल्ड हुए वॉर्नर

- गावस्कर ने कह डाली बड़ी बातः

कुलदीप के प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर तक प्रभावित हुए हैं। गावस्कर इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने ये तक कह डाला कि इस युवा स्पिनर पर भारतीय चयनकर्ताओं को अपनी नजर रखनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने कोलकाता की टीम में पीयूष चावला की जगह बखूबी अपना किरदार निभाया है। गावस्कर ने कहा, 'वह काफी प्रभावशाली है और भारतीय चयनकर्ताओं के लिए मेरी सलाह यही होगी कि इस युवा पर निगाह रखी जाए। वह अलग तरह का गेंदबाज है, आपको उसके साथ थोड़ा संयम बरतना होगा, लेकिन वह ऐसा गेंदबाज है जो आपको भविष्य में मैच जिता सकता है। हमें उस पर निगाह रखनी चाहिए।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.