नई दिल्ली, जेएनएन।  भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी-20 मैच में दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए उतरे। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अब इसके बाद जब उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की तो सभी हैरान रह गए। सभी के चौंकने का कारण था कि इस मैच में कुलदीप यादव को बाहर कर दिया गया था। अब जिस खिलाड़ी ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दर्द कर दिया था। पहले मैच में कुलदीप ने 24 रन देकर 5 विकेट लिए थे, हालांकि दूसरे मैच में वह कमाल बरकरार नहीं रख पाए और 34 रन खर्च करने के बाद भी कोई विकेट नहीं ले पाए थे।

 दूसरी टी-20 मैच को भी देखे तो कुलदीप ने इतनी खराब गेंदबाजी नहीं की थी बल्कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों को बहुत संभल कर खेला था। अगर बेयरस्टो के 2 छक्के निकाल दिए जाए तो कुलदीप के गेंदबाजी आंकड़ों को कोई खराब नहीं कह सकता। अब तीसरे मैच में उन्हे जब बाहर निकाला तो उनके फैंस निराश हो गए। विराट कोहली ने भी कुलदीप के लिए सांत्वना जताते हुए कहा कि उन्हे भी दुख है लेकिन अभी इसके बाद तीन वनडे मैच भी बाकी है।

 दरअसल तीसरा टी-20 मैच ब्रिस्टल में खेला गया, जहां पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, अगर पिच को भी देखे तो उस पर काफी घास थी जिसका फायदा तेज गेंदबाजों को मिलता। इसी वजह से कुलदीप को बाहर कर राजस्थान के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया। वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया।

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, एमएस धौनी, हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, युजवेंद्र चहल।

 इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन - जेसन रॉय, जॉस बटलर, एलेक्स हेल्स, ऑइन मोर्गन, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड विली, लियम प्लंकेट, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, जैक बॉल।

By Lakshya Sharma