Move to Jagran APP

लेग से स्पिन हुई गेंद और ऑफ स्टंप का डंडा बाहर, फटी रह गई Alex Carey की आंखें, Kuldeep का शेन वॉर्न वाला अवतार

Kuldeep Yadav Shane Warne कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में एक गेंद ऐसी फेंकी जिसने हर किसी को शेन वॉर्न की याद दिला दी। कुलदीप की यह गेंद लेग स्टंप पर पड़कर बल्लेबाज का ऑफ स्टंप ले उड़ी।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Wed, 22 Mar 2023 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 07:04 PM (IST)
लेग से स्पिन हुई गेंद और ऑफ स्टंप का डंडा बाहर, फटी रह गई Alex Carey की आंखें, Kuldeep का शेन वॉर्न वाला अवतार
Kuldeep Yadav Shane Warne IND vs AUS 3rd ODI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। कलाई का कलाकार कह लीजिए या स्पिन का जादूगर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे में कुलदीप यादव की एक बलखाती गेंद पूरे मैच की महफिल लूट ले गई। लेग स्टंप पर पड़ी गेंद ने ऐसा काटा बदला कि ऑफ स्टंप का डंडा बाहर हो गया। बल्लेबाज महज मूक दर्शक बनकर रह गया और हवा में लहराई इस गेंद ने सालों बाद एकबार फिर शेन वॉर्न की यादों को ताजा कर दिया।

loksabha election banner

कुलदीप ने दिलाई वॉर्न की याद

दरअसल, एलेक्स कैरी क्रीज पर पूरी तरह से सेट नजर आ रहे थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम को संवारने में जुटे हुए थे। ऐसे में कप्तान रोहित ने गेंद थमाई कुलदीप यादव के हाथों में। कुलदीप ने मैच के 39वें ओवर की पहली ही गेंद ऐसी फेंकी कि बल्लेबाज तो छोड़िए खुद कुलदीप इस गेंद को देखकर हैरान रह गए।

लेग स्टंप से होती हुई गेंद सेट बल्लेबाज एलेक्स कैरी का ऑफ स्टंप ले उड़ी। इस तरह कुलदीप ने कैरी की 38 रनों की पारी का अंत कर दिया। कुलदीप की इस बेहतरीन गेंद का वीडियो राजस्थान रॉयल्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, "शेन वॉर्न मेरे आदर्श हैं, हम यह बता सकते हैं कुलदीप।"

कैरी के लिए अबूझ पहेली कुलदीप

कुलदीप यादव के सामने आसानी से घुटने टेकने की एलेक्स कैरी की कहानी बड़ी पुरानी है। कैरी ने कुलदीप के खिलाफ 63 गेंदों का सामना किया है और उन्होंने 61 रन बनाए हैं। इस दौरान भारतीय स्पिनर ने विकेटकीपर बल्लेबाज को पांच बार पवेलियन की राह दिखाई है। कैरी का कुलदीप के खिलाफ औसत भी महज 12.2 का रहा है। यानी कुलदीप के आगे कंगारू बल्लेबाज की एक नहीं चलती है और यही कहानी आंकड़े भी बयां कर रहे हैं।

वॉर्नर और लाबुशेन का भी किया शिकार

कुलदीप यादव ने सिर्फ कैरी ही नहीं, बल्कि अपने शानदार स्पैल में डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन को भी चलता किया। कुलदीप ने अपने 10 ओवर के स्पैल में 56 रन खर्च किए और तीन विकेट झटके। तीन मैचों की सीरीज में कुलदीप ने कुल चार विकेट अपने नाम किए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.